कोरोना लॉकडाउन को लेकर योगी आदित्यनाथ ले लिया है बड़ा फैसला

889

देश के करोडो लोग पिछले काफी लम्बे समय से घर के अन्दर बंद है और इसके पीछे का कारण तो हम सब लोग जानते ही है. 21 दिन का लॉकडाउन मोदी सरकार की तरफ से घोषित कर दिया गया था और इसके बाद से ही जरूरत की चीजो के अलावा सब कुछ एक तरह से बंद ही था. लोगो के लिए घर से बाहर निकलना तक दूभर हो चला था जो कि तकलीफदेह था मगर अब योगी सरकार ने कुछ करने की तैयारी कर ली है और वो काम है लॉकडाउन हटाने का जो कि यूपी में जल्द ही होने जा रहा है.

15 अप्रेल से यूपी में लॉकडाउन हटेगा, लेकिन कुछ पाबंदिया रहेगी लागू
इस 14 अप्रेल तक का लॉकडाउन मोदी सरकार ने घोषित किया था जिसके तहत पूरे देश में लोगो को घर में रहने का आदेश था और अब आगे राज्य सरकारों पर है कि उनके राज्यों में क्या स्थिति है? ऐसे में योगी आदित्यनाथ अब पूरी तैयारियों में लग गये है कि किस तरह से इस लॉकडाउन को खोला जाये? इसके लिए वो अपने विधायको से और अधिकारियो से सारे हालात की रिपोर्ट मंगवा रहे है जिसके बाद में 15 अप्रेल को कुछ बन्दिशो के साथ में लॉकडाउन खोल दिया जाएगा.

कुछ एक बंदिशे लगी रहेगी जैसे नॉएडा में पहले ही धारा 144 लगा दी गयी है जो कि आगे भी लागू रहेगी. इसके अलावा लोगो को खादी के बने हुए मास्क दिए जायेंगे जो उन्हें पहनकर के ही निकलना है और कई चीजे जैसे गैर जरूरी दुकाने आगे भी बंद रह सकती है. लोगो के एक जगह खड़े होने या फिर इकट्ठा होने पर तो आगे भी पूरी तरह से पाबंदी लगी रहेगी. तमाम चीजे है जिन्हें कंसीडर किया जा रहा है और इसके बाद में ही लॉकडाउन खोला जा सकेगा.

दरअसल उत्तर प्रदेश कोरोना को रोक पाने में काफी हद तक कामयाब हुआ है और अब अगर तबलीगी जमात वाले हिस्से को कन्टेन कर लिया जाता है फिर तो कोरोना का संक्रमण लोगो के बीच में होगा ही नही जो बताता है कि योगी सरकार का काम तो काफी जबरदस्त रहा है.