करोना से निपटने के लिये मोदी सरकार ने लिया एक और सख्त फैसला

3046

भारत ही नही बल्कि सारा का सारा विश्व फ़िलहाल के दिनों में करोना नाम की दिक्कत से जूझ रहा है और दिन ब दिन ये कम होने की बजाय बढ़ता जा रहा है जो अपने आप में चिंता की बात है क्योंकि जो भी इसके सम्पर्क में आ रहा है वो पूरे समाज में इसे फैलाकर हजारो के लिए खतरा बन सकता है और ये चिंता की बात भी है जिसके चलते सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है और कर्फ्यू के आलावा लॉकडाउन जगह जगह पर लगे हुए है और ऐसी स्थिति में सभी परेशान तो है ही.

पहले सरकार ने बंद की ट्रेने, अब हवाई यात्रा पर भी पूर्ण रोक
सरकार लोगो के इधर से उधर जाने पर रोक लगाना चाह रही है और इसी कारण से पहले तो ट्रेन की सारी सेवाए इस 31 मार्च तक के लिए रोक दी गयी और उसके बाद में अब हवाइजहाजो की ऊडान पर भी पूर्ण रूप से रोक लगा दी गयी है. कल आधी रात से कोई भी फ्लाइट नही उड़ेगी जिसका अर्थ ये है कि आप के पास अब एक शहर से दुसरे शहर जाने के लिए कोई भी साधन नही होगा.

अभी तो ये महज शुरुआत भर है माना जा रहा है कि इसके बाद सरकार लोगो को घर के अन्दर रोकने के लिए और भी कड़े कदम उठाये क्योंकि अगर कोरोना को समय रहते रोका नही गया तो फिर ये अपने आप में काफी बड़ी त्रासदी का रूप ले सकता है जिससे उबरते उबरते कही सालो न बीत जाए और ऐसे वक्त में लोगो के लिए जरूरी है कि सरकार जो फैसला ले रही है उसका वो जमकर के समर्थन करे और जितना हो सके उतना घर में ही बैठे.

खैर अभी कई सारी दवाइयाँ है जो दुनिया भर में प्रोसेस में है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ एक महीनो के भीतर ये बनकर के तैयार हो जायेगी. इसके बाद बाजार अपनी असली हालत में लौट आयेंगे.