लोगो की इस एक गलती की वजह से फ़ैल रहा है करोना, पीएम मोदी ने भी चेताया

1622

देश इन दिनों एक बड़े ही अजीबो गरीब तरीके के दौर से गुजर रहा है जो काफी ज्यादा तकलीफदेह भी है. यहाँ पर हम बात कर रहे है करोना की जो दुनिया भर के लिये एक बड़ी आपदा बन चुका है. सरकार ने इससे लड़ने के लिए कही न कही पूरे देश को ही लॉक डाउन कर दिया है और कोशिश की जा रही है कि इसे रोका जाए लेकिन लोगो की एक गलती है जो सरकार के प्रयासों के भी आड़े आ रही है और यही लोग देश के लिए सबसे अधिक चिंता का सबब बने हुए है.

शहरो से लोग भाग रहे गाँवों की ओर, देहाती इलाको में बाद रहा है खतरा
जब से देश में ये खतरा आया है उसके बाद मे लोगो के दिमाग में अस्थिरता उपज रही है जो कि अपने आप में बड़ा खतरा है. दरअसल जब से लॉक डाउन होना शुरू हुआ है उसके बाद से ही लोग अपने शहरो को छोडकर के गाँवों की तरफ भागने लगे है. जिसके कारण गाँवों में संक्रमण फैलने का खतरा भी काफी ज्यादा बढ़ गया है. इस कारण से अब महानगरो से बाहर भी केस दिखने लगे है.

अगर ऐसी स्थिति बनती है और रूरल इंडिया में लोगो की इस हड़बड़ी की वजह से संक्रमण फैलता है तो फिर इसे रोकना और भी ज़्यादा मुश्किल हो जाएगा. देश के प्रधानमंत्री मोदी खुद भी लोगो से अपील कर रहे है कि वो लॉक डाउन का पालन करे और जहां पर है वही पर रहे वरना उनके गाँव को उनके परिचितों को ये फैलने का रिस्क बढ़ जाएगा मगर इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नही है जो अपने आप में चिंता का विषय है.

कई एक्सपर्ट्स भारत को चेतावनी दे चुके है कि अगर उसे अगला स्पेन या इटली बनने से बचना है तो लॉकडाउन को सख्ती से लागू करना होगा. अभी सरकार लोगो को प्रेम से समझा रही है और इन सबके बावजूद लोग है कि मानने को तैयार ही नही है.