कल ट्रम्प ने लिया था बड़ा फैसला, आज योगी जी ने भी यूपी में वैसा ही ऐलान कर दिया

2330

इन दिनों सिर्फ देश ही नही बल्कि दुनिया एक अनोखी किस्म की बीमारी से जूझ रही है और ऐसी स्थिति में कही न कही लीडर्स से और नेताओं से अपेक्षा की जाती है कि वो काम करे और लोगो को न सिर्फ बचाए बल्कि उनके जीवन को भी सामान्य तरीके से चलने में सहायता करे. हालांकि ये करौना नाम की चीज का कोई परमानेंट इलाज तो नही मिल सका है लेकिन सरकारे अपनी तरफ से बचाव की हर कोशिश कर रही है. ऐसे में दो लीडर्स ने एक मिसाल पेश की है जिसे दुनिया को सीरियस लेने की जरूरत है.

ट्रम्प ने किया था अमेरिकियों को आर्थिक मदद देने का ऐलान, अब योगी भी करेंगे यूपी के मजदूरो की आर्थिक मदद
आपको अगर मालूम हो तो जब से ये बीमारी फैली है उसके बाद से लोगो के बिजनेस ठप्प हो गये है और जो लोग नौकरी करते है उन्हें भी पैसे की कमी हो गयी है तो ऐसे में वो खरीदे क्या और खाए क्या? तो डोनाल्ड ट्रम्प ने कल ही अमेरिका में एक हजार डॉलर की सहायता देने का ऐलान किया है ताकि सभी अमेरिकी लोग पैसे की कमी से न जूझने लग जाये.

इसी के लगभग कुछ समय के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ ने भी ऐलान किया है कि अब इस चीज को फैलने से रोकने के लिये कई सारे बिजनेस और काम रोक दिए गये है ऐसे में जो लोग दिहाड़ी मजदूर है उनके पास तो पैसा ही नही बचा होगा इसलिए सरकार उनके खाते में एक निश्चित रकम जमा करवाने जा रही है जिससे कि वो अपना घर खर्च चला सके. कितनी रकम देनी है इस पर वित्त मंत्री के साथ में बात हो रही है और जल्द ही ये सभी के बैंक खातो में पहुँच जायेंगे.

ऐसे समय में सरकारों के द्वारा लिए गये यही कदम ही लोगो को भरोसा दिलवाते है कि उन्होंने सही इन्सान को गद्दी पर बिठाया है. चाहे वो ट्रम्प हो या फिर योगी आदित्यनाथ हो इस तरह के फैसले लोगो के मन में विश्वास की लौ को जगाये रखते है.