पुलिस ने दिग्विजय सिंह को हिरासत में लिया

991

इन दिनों मध्य प्रदेश की राजनीति की उठापटक चरम पर जा पहुंची है और ये बात साफ़ तौर पर देखने में भी मिलती है मगर सबसे बड़ी बात यहाँ पर ये है कि विधायको लाने ले जाने और छुडवाने का मौसम काफी जोर पर है. कभी कोई किसी विधायक को ले जा रहा है तो कभी कोई किसी के. हालांकि जीत यहाँ पर सीधे तौर पर बीजेपी के पक्ष में जाते हुए नजर आ रही है क्योंकि जिस तरह से कांग्रेस के लगभग दो दर्जन विधायक उनके साथ आ खड़े हुए है वो पूरी बाजी ही पलट रहा है.

बैंगलोर के रामादा होटल में है विधायक, दिग्विजय ने मिलने की कोशिश की तो पुलिस ने हिरासत में लिया
भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस से बगावत कर सिंधिया के साथ बीजेपी में आये विधायको को अपने पार्टी द्वारा शासित राज्य के शहर बैंगलोर के  रमादा होटल में रखा है जो कि एक फाइव स्टार लग्जरी होटल है. अब यहाँ पर कमलनाथ की पहुँच नही है तो उन्होंने दिग्विजय सिंह को विधायको को जबरन वापिस लाने के लिए भेजा आर दिग्विजय सिंह बैंगलोर में पहुँच भी गये.

दिग्विजय सिंह ने जब विधायको से जबरन मिलने की और होटल में जाने की कोशिश की तो तुरंत ही प्रशासन ने उन्हें रोक लिया क्योंकि वो कोई बवाल नही चाहते थे. अब इसकी मांग पर दिग्विजय सिंह वही पर धरने पर बैठ गये. धरने पर बैठने से माहौल खराब हो रहा था और ऊपर से देश भर में ये बीमारी का खतरा भी है जिसे देखते हुए पुलिस ने दिग्विजय सिंह को हिरासत में ले लिया है और अब उन्हें पकड़ कर के कहाँ ले जाया गया है इस सम्बन्ध में कोई ख़ास अपडेट अभी तक प्रशासन की तरफ से आया नही है.

मगर ये चीज काफी चिंता से भरी हुई है कि जिस तरह से देश भर में कांग्रेस पार्टी अपने जा चुके विधायको पकड़ कर वापस लाने के लिए जबरन प्रयास कर रही है वो सबको परेशानी में ही डालने वाला है. हालांकि इस पर कार्य किया जा रह है और बीजेपी का कहना है कि वो लोकतंत्र के साथ ऐसा बर्ताव नही होने देगी.