बीजेपी दफ्तर में इस महिला को देखते ही खड़े हुए और जाकर गले मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

6180

इन दिनों में मध्य प्रदेश की राजनीती में बहुत ही बड़ा उलटफेर हुआ है और ये उलट फेर करने का प्रयास किया है ग्वालियर के महाराज कहे जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने. अचानक से उन्होंने कांग्रेस को ठोकर लगा दी और भाजपा में आ मिले जिसके बाद से ही काफी गहमा गहमी चल रही है मगर अब क्योंकि वो इस पाले में आ चुके है तो बीजेपी के लोग भी उनसे नजदीकियां बढ़ा रहे है और वो भी उनसे. उनका जोर शोर से स्वागत हो रहा है मिलन हो रहा है और इसी बीच एक ख़ास घटना भी देखने को मिली.

बीजेपी दफ्तर में माया सिंह को देख खड़े हुए और जाकर गले मिले सिंधिया, बुलाते है मामी
ये बात तब की है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार बीजेपी दफ्तर में पहुंचे थे. वहाँ वो नेताओं से बैठकर के बाते कर ही रहे थे कि तभी वहाँ पर माया सिंह आ पहुंची, उन्हें देखते ही सिंधिया उठ खड़े हुए और जाकर के पहले तो उनसे हाथ मिलाया और फिर गले मिल गये. आपको बता दे माया सिंह भी सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखती है और ज्योतिरादित्य उन्हें मामी कहकर के बुलाया करते है. माया सिंह मध्य प्रदेश में मंत्री भी रह चुकी है.

सिंधिया परिवार के कई लोग है जो बीजेपी या फिर जनसंघ में रह चुके है. माया सिंह के अलावा यशोधरा राजे सिंधिया इसमें काफी बड़ा नाम है जिन्होंने बीजेपी की जड़ें मध्य प्रदेश में मजबूत करने में काफी ज्यादा मदद की थी और उनका जिक्र तो खुद ज्योतिरादित्य भी अपने भाषण में करते है. अभी तो शायद सिंधिया को अपने ही कई लोग बीजेपी में मिलने वाले है जो उनके आने का इन्तजार कर रहे थे.

उनके आने से जितनी ख़ुशी बीजेपी मे आयी है उससे कई ज्यादा फ़िक्र कांग्रेस पार्टी में फैली हुई है और ये होना लाजमी भी है क्योंकि जिस तरह की स्थिति यहाँ पर इनके बीच में बनी हुई है वो कई लोगो के लिए चिंता जनक है और कमलनाथ की कुर्सी कब छीन ली जाए कुछ भी कह नही सकते है.