मध्य प्रदेश के बाद इस राज्य में भी कांग्रेस के 5 विधायको ने दिया इस्तीफ़ा

1339

फ़िलहाल के दिनों में भारतीय राजनीति में बहुत ही ज्यादा उठापटक देखने को मिली है. इसकी शुरुआत कही न कही मध्य प्रदेश से हुई जहाँ पर सिंधिया ने सबको परेशान करके रख दिया है और कब कमलनाथ की सरकार और किस पर ये गिर जाए कोई पता नही. इस तरह की अस्थिरता सिर्फ मध्य प्रदेश में नही बल्कि राजस्थान में भी है जहाँ पर सचिन पायलट चाहे तो सिंधिया की ही तरह अपनी भूमिका निभा सकते है लेकिन अभी की खबर मध्य प्रदेश या फिर राजस्थान से नही बल्कि गुजरात से आयी है.

राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात में पांच कांग्रेस विधायको का इस्तीफा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले ही कांग्रेस के पांच विधायको ने इस्तीफा दे दिया है. इन चार विधायको में दो लोग जेवी काकड़िया और सोमाभाई पटेल हो सकते है  जो कि गुजरात में कांग्रेस का काफी जाना माना चेहरा माने जाते है. हालांकि अभी तो ये सिर्फ शुरुआत मानी जा रही अहि क्योंकि सारे विदाको के इस्तीफे एक के बाद एक आते जा रहे है और राज्यसभा चुनावो में इसके बाद कांग्रेस की हार लगभग तय ही है ये माना जा सकता है.

आपको बता दे भारतीय जनता पार्टी के लिए अगर ऐसा होता है तो ये बहुत ही ज्यादा फायदे का वक्त हो सकता है क्योंकि मध्य प्रदेश में सिंधिया की वजह से बीजेपी बहुमत में आ चुकी है जिसके बाद वहां के राज्यसभा चुनाव बीजेपी जीत पायेगी और गुजरात में जो हो रहा है उसके बाद में बीजेपी की राज्यसभा में सीट्स बढ़ने के आसार और बढ़ जायेंगे जिससे बीजेपी के लिए अगले वर्षो में राज्यसभा से कोई भी क़ानून पास करवाना काफी ज्यादा आसान हो जाएगा.

हालांकि अभी देखना ये होगा कि आखिर ये इस्तीफे किस नम्बर पर जाकर के रूकते है क्योंकि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस में विधायको के गायब होने की शुरुआत इसी तरह से हुई थी और अब कमलनाथ के लिए अपनी कुर्सी बचानी तक भारी पड़ रही है.