बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, शामिल होते ही मोदी ने दे दिया इतना बड़ा गिफ्ट

5512

एक लम्बी पारी कांग्रेस की तरफ से खेलने के बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये है. काफी अमीर परिवार से आने वाले, एक मजबूत वोट बैंक के मालिक और लोकप्रिय नेता सिंधिया ने आखिरकार अपनी पैठ जमा ही ली और अब वो भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा है. खुद पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बड़े और विशाल कार्यक्रम में उन्हें पार्टी ज्वाइन करवाई और शपथ भी दिलवाई. अब सिंधिया ने बीजेपी को इतना कुछ दे दिया तो कुछ तो बदले में देना बनता था सो मोदी सरकार ने उनके अधूरे सपने को पूरा करने का निर्णय लिया.

सिंधिया होंगे अब बीजेपी की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार, मंत्रीमंडल में बैठने का भी मिल सकता है मौका
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही उन्हें आलाकमान से एक बढ़िया तोहफा मिला है. सिंधिया को मध्य प्रदेश से राज्यसभा का ऊम्मीदवार बनाया जा रहा है जिसकी आस उन्हें काफी लम्बे समय से थी. कहा जा रहा है कि इसके जरिये सिंधिया को मोदी के केन्द्रीय मंत्रीमंडल में भी जगह दी जा रही है जो कि किसी सपने के सच होने से कम नही है जब आपको यूँ केन्द्रीय मंत्री का दर्जा मिल जाए.

फ़िलहाल की जानकारी की माने तो वो अभी दिल्ली में है और अब भोपाल के लिए निकलेंगे. भोपाल जाकर के वो भाजपा की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार होने का नामाकंन भरेंगे और संख्याबल तो उनके पक्ष में ही है तो उनका सदन में जाना लगभग तय ही माना जा सकता है. हालांकि अभी भी कमलनाथ का दावा है कि सिंधिया के समर्थन वाले विधायक जल्द ही उनके पक्ष में आ जायेंगे क्योंकि वो उन्हें धोखे से वहाँ लेकर के गये है.

हालांकि सिंधिया को तो जो चाहिए था वो उन्हें मिल चुका है और वो अपनी तरफ से एक नए राजनीतिक कदम को बाधा चुके है. अब भविष्य में ये उनके लिए फायदा पहुंचाता है या फिर घाटे का सौदा साबित होता है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा.