अब इस राज्य में भी है मध्य प्रदेश जैसा हाल, कांग्रेस सरकार गिरने का खतरा

1301

फ़िलहाल कमलनाथ की हालत तो सभी ने देख ही ली है. जिस तरह से मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह से हिल गयी है और अब कही न कही इतना तो साफ़ हो गया है कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बचने के आसार न के बराबर ही है और ऐसे में कही न कही ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी बाजी ले गये. कमलनाथ को जो जोड़ तोड़ करनी है वो करेंगे ही लेकिन साथ ही साथ में एक और खबर है जो राजस्थान से आयी है और कांग्रेस को काफी हद तक अलर्ट करने वाली है.

सचिन पायलट चल रहे है पार्टी से नाराज, स्थिति संभालने के लिये सोनिया गांधी ने गहलोत से संपर्क किया
पिछले लम्बे समय से राजस्थान के काफी बड़े नेता सचिन पायलट भी अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे है क्योंकि उन्हें न तो मुख्यमंत्री बनाया गया है और न ही उनके समर्थक विधायको की कोई ख़ास सरकार में चल रही है. बार बार उनके और गहलोत के बीच में जो रस्साकशी चल रही है वो साफ़ तौर पर नजर आती है और ये बिलकुल सिंधिया और कमलनाथ के बीच में हो रहे तनाव के जैसा ही है.

ऊपर से कई बार पायलट की बीजेपी नेताओं से नजदीकियां देखी भी जा चुकी है तो ऐसे में कही ये न हो कि सिंधिया की तर्ज पर पायलट भी अपने प्लेन में समर्थक विधायको के साथ उड़ चले और कांग्रेस देखती रह जाए. इसी स्थिति को सम्भालने के लिए सोनिया गांधी ने खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत की है और उन्हें क्या कुछ समझाया है ये तो सिर्फ वो दो ही जानते है लेकिन हाईकमान चिंतित है ये बात अच्छी तरह से देखा जा सकता है.

आपको बता दे बीजेपी अभी राजस्थान में विपक्ष में है और आरएलपी उनके साथ ही बैठती है क्योंकि बेनिवाल केंद्र में मोदी के नाम का लाभ लेकर के पहुँच गये है. ऐसे में अगर कुछ और विधायक टूटकर के इधर के पाले में आ जाते है तो राजस्थान में भी उलट फेर होने में कोई ज्यादा देर नही लगेगी.