यस बैंक के ग्राहकों को मोदी सरकार देने जा रही है बड़ी खुशखबरी

459

पिछले कुछ दिनों में जो कुछ भी हमें भारतीय अर्थव्यवस्था में देखने को मिला वो कही न कही बड़ा ही डरावना कहा जा सकता है क्योंकि जिस तरह से देश का इतना बड़ा बैंक लगभग बंद होने की कगार पर आ गया और शेयर मार्केट भी धडाम से गिर रहा था वो कही न कही चिंता से भरा हुआ था. आरबीआई ने बैंक के बोर्ड को निलंबित कर दिया था और सारा कण्ट्रोल अपने हाथ में ले लिया था. लोगो के 50 हजार से अधिक की रकम इस माह में निकालने पर भी पाबंदी लगा दी गयी थी.

अब हालात कण्ट्रोल में, कुछ दिनों में रकम निकासी की सीमा हटा सकता है
आरबीआई नरेंद्र मोदी सरकार की जांच एजेंसी ईडी ने राणा कपूर से धर दबोचा है और राणा कपूर के हाथ आने के बाद कई चीजे है जो खुल गयी है और आरबीआई के लिए भी सिचुएशन को हेंडल करना काफी आसान हो गया है. इसके अलावा एसबीआई ने भी भरोसा दिलाया है कि वो यस बैंक के शेयर खरीदकर उसमे अच्छा खासा निवेश करेगा ताकि बैंक को मुसीबत से बाहर निकाला जा सके  और कही न कही ये चीज करनी जरूरी भी है. आरबीआई द्वारा रखे गये प्रशासक ने कहा है कि जल्द ही ये लिमिट हटाई जा रही है और कस्टमर पैसे निकाल सकेंगे.

कुल मिलाकर अब सब कुछ धीरे धीरे सामान्य हो रहा है और आने वाले समय में ऐसा लगता भी है कि धीरे धीरे सब कुछ ठीक हो जायेगा और यस बैंक के ग्राहक किसी भी एटीएम से अपने पैसे निकाल सकेंगे. इसमें कही न कही मोदी सरकार की तारीफ़ की जा रही है कि उनके और आरबीआई के सामंजस्य के कारण ही ये सब संभव हो पाया है वरना ये सब शायद हो ही नही पाता और लोगो के पैसा भविष्य में शायद पूरी तरह से डूब गये होते.

जनता में अभी भी काफी हद तक पैनिक है इस बात को लेकर कि क्या वाकई में उनके पैसे मिल भी पायेंगे या फिर नही? मगर आरबीआई ने तो ये अच्छी खबर दे दी है और इसे मान लेना भी चाहिये.