खुल गया प्रियंका गांधी और यस बैंक के राणा कपूर के बीच का कनेक्शन, इस चिट्ठी से निकला सारा राज

1048

इन दिनों यस बैंक की स्थापना करने वाले राणा कपूर का जो हाल हो रखा है वो किसी से भी छुपा हुआ नही है. जिस तरह की स्थिति उनके साथ बनी और प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें अपनी कस्टडी में बिठाकर के लगातार पूछताछ की उसमे कई राज खुले और अभी हाल ही में तो उनके कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी से भी कई सारे सम्बन्ध निकलकर के सामने आये है जिससे उनके राजनीतिक लिंक मिलेंगे और पता चलेगा कि किसके समर्थन से उन्होंने इतने वक्त तक खुदको इस तरह से बचाकर के रखा हुआ था.

प्रियंका से दो करोड़ में खरीदी थी पेंटिंग्स, प्रियंका ने पत्र भी लिखा था
इस बात की कहानी शुरू होती है सन 1985 से जब एम एफ हुसैन ने राजीव गाँधी को उन्ही की पेंटिंग गिफ्ट दी थी. फिर आज से करीबन दस एक साल पहले राणा कपूर कांग्रेस परिवार से करीबी बढ़ाना चाहते थे और इसके लिए उनकी मीटिंग मिलिंद देवड़ा ने करवाई थी. प्रियंका गांधी को उन्होंने इस सामान्य सी पेंटिंग के लिए पूरे दो करोड़ रूपये चुका दिये. अब उस पेंटिंग में ऐसा क्या था ये तो कोई नही नही जानता लेकिन राणा कपूर ने बाकायदा इतने पैसे प्रियंका गांधी को दिये.

इसके बाद प्रियंका गांधी ने राणा कपूर की बाकायदा पत्र लिखकर के उसमे धन्यवाद दिया. अब शायद वो एक पेंटिंग का ही कमाल था कि इतने लम्बे समय तक ये बैंक यूँही चलता रहा और किसी को पता ही नही चला कि यस बैंक में इतना कुछ हो चला है. जब से ये पेंटिंग वाला मामला सामने आया है उसके बाद में पूरा का पूरा गांधी परिवार ही जांच के घेरे में आ गया है.

भाजपा ने भी यस बैंक में जो कुछ भी हुआ है उसमे कांग्रेस की मिलीभगत होने के आरोप लगाने शुरू कर दिए है. खैर असल में इसके पीछे क्या कुछ है ये तो आने वाले वक्त में साफ़ तौर पर पता चल ही जायेगा जब एक के बाद एक परते खुलने लगेगी और कही न कही ये चीज होगी.