उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ से की विनती, कहा हमें ये चीज दे दो

1190

अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर उद्धव ठाकरे ने बड़ा और राजनैतिक फैसला लिया कि वो इस दिन यानी 7 मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिये जायेंगे. इस बात को लेकर के उनकी ही गठबंधन पार्टी एनसीपी के कई नेता उनसे नाराज दिखे ऐसा कहा जा रहा है और कई लोगो ने उनके इस दौरे पर सवाल भी उठाये. खैर उद्धव गये और उन्होंने दर्शन भी किये जो उनके सेक्युलर गठबंधन साथियो को तकलीफ तो जरुर देगा मगर उद्धव ने अब योगी आदित्यनाथ के सामने भी एक डिमांड रखी है जिसे वो पूरा करवाना चाहते है.

अयोध्या में महाराष्ट्र सरकार को जमीन दे, जहाँ श्रीराम दर्शन करने आने वालो के ठहरने के लिए भवन निर्माण हो सके
उद्धव ठाकरे ने अयोध्या जाकर के ऐलान किया कि वो राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रूपये देंगे. इसके अलावा उन्होंने योगी आदित्यनाथ से ये मांग भी की कि वो उन्हें अयोध्या में ही कुछ जमीन भी उपलब्ध करवाए जिस पर एक भवन बनवाया जा सके ताकि महाराष्ट्र से जो भी लोग अयोध्या में दर्शन करने के लिये आये उनके रूकने की व्यवस्था की जा सके.

उद्धव ठाकरे सरयू आरती भी करने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के डर से उन्होंने उसे रद्द कर दिया. खैर कोरोना का डर तो ऐसा है कि बड़े बड़े लोग इसके आगे काँप रहे है. ये डर होना कही न कही वाजिब भी है क्योंकि जिस तरह से देश भर में कोरोना का प्रकोप फैला है उसके बाद में कई बड़े बड़े इवेंट तक रोकने पड़े है और ये अपने आप में चिंता की बात भी है जिस पर काबू पाया जाना जरुरी है.

वही बात करे अगर राम मंदिर के निर्माण की तो माना जा रहा है कि इस अक्षय तृतीया से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा जिसके लिए लोग काफी लम्बे समय से इन्तजार कर रहे थे और कही न कही ऐसा होना बनता भी है.