नरेंद्र मोदी ने देश के लोगो को दिया ये बड़ा सन्देश, कहा तुरंत करे ये काम

224

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर ही देश को लेकर के काफी ज्यादा संवेदनशील रहते है और उनकी कोशिश तो यही ही रहती है कि सब कुछ सामान्य चलता रहे. इसी कारण से वो लोगो से संवाद करते रहते है कभी मन की बात के जरिये, कभी लाइव स्ट्रीम के जरिये तो कभी लोगो से डायरेक्ट सवाल जवाब या मीडिया इंटरव्यू करके. इससे देश की सर्वोच्च सत्ता क्या कर रही है और भविष्य क्या है, हमारे लिए क्या कुछ निर्देश है ये भी पता चल जाता है और इसी बीच पीएम ने एक बार फिर से कोरोना को लेकर के बाते की है.

दुनिया नमस्ते कर रही है आप भी करे और कोरोना जैसी समस्याओं से बचे
प्रधानमंत्री मोदी जनऔषधि दिवस के मौके पर बात कर रहे थे और बता रहे थे कि अब देश में इलाज का खर्च पहले की तुलना में काफी कम हो गया है. ये दिन सिर्फ सेलिब्रेट करने का दिन नही बल्कि उन लाखो करोड़ो भारतीय परिवारों के जुड़ने का दिन है जिनको इस योजना से बहुत ही ज्यादा राहत मिली है.

इसके बाद पीएम ने कोरोना का जिक्र किया और कहा कि अगर कोई कोरोना से संक्रमित है तो परिवार के बाकी लोगो को होने की आशंका ज्यादा होती है इसलिए जिसे ऐसा कुछ लगे वो तुरंत जांच करवा ले. मास्क पहने, ग्लव्स भी पहने और लोगो से दूरी बनाकर के रखने का प्रयास करे. जो भी करे वो डॉक्टर की सलाह से करे और हाँ एक बात और पूरी दुनिया आज नमस्ते करने की आदत डाल रही है. अगर हमने किसी कारण से ये आदत छोड़ दी है और हाथ मिलाना शुरू कर दिया है तो हमें इसे छोड़ देने का ये उचित समय है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस संबोधन में देश के लोगो को साफ़ सफाई रखने, मास्क पहनने और नमस्ते जैसी आदते डालने की सलाह दी और अफवाहों को तुरंत छोड़ देने के लिए कहा ताकि एक स्वस्थ वातावरण बनाकर के कोरोना नाम की इस समस्या से लड़ा जा सके.