यूपी में दो से ज्यादा बच्चे पैदा करना पड़ेगा भारी, योगी आदित्यनाथ लेने जा रहे है ऐसा फैसला

211

देश भर में बढती जनसँख्या अपने आप में एक बहुत ही बड़ी समस्या है और इस बात से कोई भी इनकार नही कर सकता है. जिस तरह से अनुमानित तौर पर 140 करोड़ के आस पास का आंकड़ा हो गया है और संसाधनों की कमी होती जा रही है उसके बाद में दिक्कते आनी तो जाहिर सी बात है. मगर अब तक कोई भी सरकार ये हिम्मत नही कर पायी है कि जनसँख्या नियंत्रण को लेकर के कोई बड़ी सख्ती करे मगर अभी की बात करे तो योगी आदित्यनाथ जो अपने कड़े स्वभाव के लिए ही जाने जाते है वो ऐसा कुछ कर सकते है.

मीडिया रिपोर्ट में दावा, दो बच्चो की पालिसी पर काम कर रहे है योगी आदित्यनाथ
अभी हाल ही में एक बड़े मीडिया ग्रुप की रिपोर्ट में दावा हुआ है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में दो बच्चो की पालिसी लाने पर काम कर रहे है. हालांकि इस पर अभी तक कोई भी अधिकारिक ऐलान नही है लेकिन माना जा रहा है कि वो भी जल्द ही हो जाएगा. वैसे भी योगी आदित्यनाथ जितने सख्त फैसले लेते है उसके बाद वो ऐसा कर सकते है इस पर किसी को शक होना नही चाहिए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में दो से अधिक बच्चे पैदा करने वालो को सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने से रोक दिया जाएगा और साथ ही साथ में उन्हें पंचायत का चुनाव लड़ने पर भी मनाही होगी. इसका सीधा सीधा प्रभाव आम लोगो पर पड़ेगा और संभव है कि यूपी में इससे बढती हुई जनसँख्या पर लगाम लग सके जो कि अपने आप में एक बहुत ही बड़ी समस्या है.

इससे पहले भी सरकारे जनसंख्या रोकने को लेकर के कई तरह की कोशिशे कर चुकी है, प्रोग्राम चला चुकी है लेकिन अब तक कुछ भी फलीभूत नही हो सका है और ये अपने आप में एक फेलियर की तरह देखे गये है लेकिन अगर योगी सरकार इस तरह की सख्ती का रास्ता अपनाती है तो शायद कुछ सलूशन निकल सके.