सोनिया गांधी के इस करीबी खास आदमी से सुप्रीम कोर्ट भी है नाराज, जा सकता है जेल

856

इन दिनों देश में जो हालात हुए है वो किसी से भी छुपे हुए नही है और कही न कही राजधानी को तो हम सभी ने देखा ही है जो कि सबके सामने है. यहाँ रतनलाल और अंकित शर्मा जैसे कई जाबाज जवान तक अपनी जान गँवा बैठे और इसके मूल में कही न कही शाहीन बाग़ के धरने को माना जा रहा है. मगर ये सब राजनीतिक समर्थन या फिर वैचारिक सपोर्ट के बिना हो नही पाता और ये सब इन्हें कही न कही मिलते हुए साफ़ तौर पर नजर भी आ रहा है और इन सभी की कड़ी में हर्ष मन्दर का नाम भी आ गया है.

हर्ष मंदर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने शुरू की कार्यवाही, कोर्ट भी है नाराज
हर्ष मंदर जो सोनिया गांधी के सबसे करीबी लोगो में से एक माने जाते है जो कांग्रेस सरकार की पालिसी में भी दखल रखा करते थे और फैसले उन्हें पूछकर होते थे ऐसा माना जाता है. वही हर्ष मन्दर हाल ही में दिल्ली की सडको पर ये बोलते पाए गये कि अब जो फैसला होगा वो न तो संसद में होगा और न ही कोर्ट में होगा बल्कि फैसला अब सडको पर होगा.

इस तरह के बयान देने के बाद में न सिर्फ पुलिस बल्कि सुप्रीम कोर्ट भी सख्त हो गया है. पुलिस ने अपनी तरफ से कार्यवाही शुरू कर दी है और हलफनामा दिया है. वही सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर नाराज होते हुए इस पर हर्ष मन्दर से जवाब माँगा गया है. हर्ष मदर पर साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने, लोगो को बहकाने और सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने जैसे आरोप लगे है और मामला और आगे बढ़ने पर उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

अगर ये विडियो रिकॉर्ड न किया गया होता तो शायद हर्ष बच भी गये होते लेकिन ऐसा हो नही पाया और अब वो क़ानून के चंगुल में बुरी तरह से फंसते हुए नजर आ रहे है जिसकी कोई निकासी नही है. मगर ये भी कैमरा है और इससे बच पाना संभव नही है.