मध्य प्रदेश में विधायको के इस्तीफ़े का दौर शुरू, किसी भी वक्त गिर सकती है कमलनाथ सरकार

4722

एमपी में पिछले कुछ समय से हालात बड़े ही खराब है. यहाँ हम राजनीति की बात कर रहे है क्योंकि पहले से जुगाड़ के पॉवर से चल रही कमलनाथ की कांग्रेस सरकार पर अब मुश्किल के बादल मंडराने लग गये है और किसी भी से इसके गिरने का टाइम आ सकता है. पिछले कुछ समय में लगभग आठ विधायक है जो लापता हो गये थे इनमे से कुछ निर्दलीय थे और कुछ कांग्रेस के थे जो कभी गुरुग्राम भाग रहे थे तो कभी वो बैंगलोर में होने की खबरे आ रही थी. अब इन सबके बीच नया खेल हो गया है.

हरदीप सिंह डंग ने दिया इस्तीफा, और भी विधायको के विधानसभा छोड़ने की आशंका तेज
लगातार कमलनाथ सरकार गिरने की आशंका के बीच अब एक विधायक हरदीप सिंह डांग ने अचानक से इस्तीफा दे दिया है. हरदीप सिंह डांग ने अपने इस्तीफ़े के लिए लिखे गये पत्र में लिखा है कि वो कांग्रेस सरकार में मुझे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी ही उम्मीद के साथ में भेजा था लेकिन लगता है वो पूरी नही हो पा रही है पर मेरी लगातार संसदीय क्षेत्र में और विधायकी क्षेत्र में लगातार मेरी उपेक्षा हो रही है. इस तरह की बातो के साथ में उन्होंने इस्तीफा ही दे दिया.

अब माना जा रहा है कि उनके पीछे पीछे कई सारे विधायक है जो इस्तीफा दे सकते है. बीजेपी के काफी जाने माने नेता नरोत्तम मिश्रा ने भी हाल ही में ये दावा किया था कि उनके संपर्क में पंद्रह से बीस विधायक है और वो कमलनाथ सरकार से असंतुष्ट है. ऐसी स्थिति में कही न कही इस सरकार की स्थिरता पर पूरी तरह से सन्देह होता ही है और इस बात में कोई भी शक नही है.

हालांकि कमलनाथ और उनके कई दिग्गज नेताओं का तो यही ही कहना है कि अभी भी सरकार पर कोई भी संकट नही है लेकिन जिस तरह की कंडीशन बन रही है उसके बाद में तो ऐसा बिलकुल भी नही लगता है.