मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने का ख़तरा, 8 विधायक भागकर पहुंचे यहाँ

943

भारतीय राजनीति में कुछ न कुछ उठापटक चलती ही रहती है और इस बार ये सब मध्य प्रदेश में हो रहा है जो अपने आप में पूरी राजनीति जगत के लिए हिला देने वाली खबर है. आपको ये तो मालूम ही होगा कि मध्य प्रदेश में फ़िलहाल कमलनाथ की सरकार है और कांग्रेस सत्ता में है. शिवराज महज कुछ सीट्स से पीछे रह गये थे मगर लगता है कि अब पाला बदलने वाला है और कमलनाथ को एक बुरे समय का सामना करना पड़ सकता है. इसमें कुल आठ विधायक है जो निर्णायक भूमिका में चले गये है.

4 कांग्रेस और 4 निर्दलीय विधायक नरोत्तम मिश्रा के साथ गुरुग्राम के होटल में, दिग्विजय सिंह ने लगाये खरीद फरोख्त के आरोप
दरअसल पिछले काफी घंटो से या फिर यूँ कहिये कल रात से मध्य प्रदेश के कुल 8 विधायक जिनमे से चार कांग्रेस के है और चार निर्दलीय है सभी गुरुग्राम के आईटीसी के फाइव स्टार होटल में है और उनके साथ में नरोत्तम मिश्रा है जो कि बीजेपी के जाने माने और दिग्गज नेता माने जाते है. उनके वहां जाने के बाद में कांग्रेस ने उन्हें वापिस लाने की कोशिशे तेज कर दी है लेकिन बीजेपी उन्हें छोड़ने को राजी नही है.

रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस ने उन्हें छुडवाने के लिए अपने ख़ास नेता जीतू पटवारी को वहाँ पर भेजा भी था लेकिन वो उसमे कामयाब नही हो पाए. इसी बीच दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वो खरीद फरोख्त कर रही है और विधायको को पैसे के बल पर अपनी तरफ लेने की कोशिश कर रही है. वही शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात का सामने आकर के खंडन किया है.

अब ये विधायक जो नरोत्तम मिश्रा के साथ में नजर आ रहे है वो कही न कही मध्य प्रदेश की राजनीति को पलट देने में बहुत ही बड़ी भूमिका निभा सकते है इस बात से तो इंकार किया ही नही जा सकता है. बाकी हम आने वाले कुछ घंटो में ही इसके परिणाम और प्रभाव देख सकेंगे.