योगी आदित्यनाथ ने बना दिया बहुत बड़ा रिकॉर्ड, अब तक कोई बीजेपी नेता नही कर पाया ये काम

695

भारतीय जनता पार्टी ने जबसे योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पदभार सौंपा है तब से वो इसे बखूबी संभाल रहे है और कही न कही वो न सिर्फ यूपी बल्कि देश भर में बीजेपी के एक काफी मजबूत नेता के रूप में उभर गये है. विकास के कार्य हो या फिर प्रशासन से लॉ एंड आर्डर संभालना हो सभी कार्यो में उन्होंने बहुत ही अच्छे से अपनी भूमिका निभाई है और अब तो योगी आदित्यनाथ के नाम पर एक और बड़ा और सम्मानजनक रिकॉर्ड भी आ गया है.

तीन वर्ष का कार्यकाल यूपी में पूरा करने वाले पहले भाजपाई मुख्यमंत्री, अब तक कोई नही कर पाया था
योगी आदित्यनाथ अब उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल के पूरे तीन साल पूरे करने जा रहे है. वो वर्ष 2017 में 19 मार्च को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे और इस 18 मार्च को उनके कार्यकाल के तीन वर्ष पूरे हो जायेंगे. आज से पहले बीजेपी की सरकारे तो बनी लेकिन कोई भी सरकार और उसका मुख्यमंत्री इतने लम्बे समय तक टिक नही पाया. योगी आदित्यनाथ वो पहले मुख्यमंत्री होंगे जो ऐसा करने जा रहे है.

इससे पहले कल्याण सिंह की सरकार थी जो दो बार मुख्यमंत्री बने. पहली बार की सरकार वो लगभग डेढ़ साल चला पाए और दूसरी बार की सरकार वो लगभग दो वर्ष के आस पास चला पाए. फिर एक बार रामप्रकाश गुप्ता की सरकार भी बनी थी जो बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री थे लेकिन उनकी भी सरकार ज्यादा नही चल सकी थी. माना जाता है कि कल्याण सिंह की सरकार के समय अगर बाबरी वाला किस्सा न हुआ होता तो उनकी सरकार भी लम्बी चल जाती.

खैर अच्छी बात ये है कि योगी आदित्यनाथ वो पहले भाजपाई मुख्यमंत्री बन चुके है जो अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे है. वो मुख्यमंत्री बने भी ऐसी ही कंडीशन में थे कि उनके नाम को लेकर के काफी संशय था लेकिन फिर शाह और मोदी ने उन्हें चुना और वो राज्य को काफी अच्छे से संभाल भी रहे है.