पीएम मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान, ये हो सकता है उसके पीछे का कारण

195

अगर आज देश में सबसे अधिक फोलो किये जाने वाले कोई नेता है जो सोशल मीडिया पर है तो वो देश के प्रधानमंत्री मोदी ही है और कही न कही उनके नाम के पीछे ही करोडो लोग आज फेसबुक और ट्विटर पर है इस बात को नकारा नही जा सकता है. मगर हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘इस रविवार को मैं अपना फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब अकाउंट छोड़ने की सोच रहा हूँ. आपको आगे की जानकारी देता रहूँगा.’ ये ट्वीट पीएम मोदी ने 2 मार्च की रात को किया और इसने लोगो के अन्दर परेशानी पैदा कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसके पीछे कुछ एक कारण हो सकते है जिसके चलते या तो पीएम मोदी पूरा अकाउंट बंद कर देंगे या फिर उसे किसी टीम या एजेंसी को सौंप देंगे जो इसे पूरी तरह से हेंडल करेगी. वो इन प्लेटफोर्म पर खुदसे नही आयेंगे.

  1. सोशल मीडिया के चलते काफी समय की खपत होती है और पीएम के पास इतना काम है, उन्हें अब कई राज्यों में भाजपा की वापसी भी करवानी है जिसके चलते वो अपना सब समय सिर्फ काम और चुनावी कामो में लगाना चाह रहे हो सकते है.
  2. सोशल मीडिया पर लोगो के द्वारा उनके लिए किये जाने वाले गलत शब्दों के प्रयोग के कहते उनका मन इस जगह से उब गया हो ऐसा भी हो सकता है.
  3. कई मीडिया रिपोर्ट्स ये भी कहती है कि वो स्वदेशी प्लेटफोर्म लाने की सोच रहे है, हालांकि ये महज एक संभावना है जिसका कोई सर पैर नही है.
  4. अभी हाल ही में दिल्ली में जो हुआ, कश्मीर में जो हुआ था उसमे हिं’सा करने वालो ने सोशल मीडिया का उपयोग बड़े ही योजनाबद्ध तरीके से किया था और इस कारण से व्यथित होकर के भी पीएम ने ऐसा किया हो, हो सकता है.

ये महज कुछ एक कयास है जो लगाये जा रहे है मगर मोदी के मन में आखिर क्या चल रहा है? ये तो सिर्फ वही ही जानते है और इसका खुलासा वो इस रविवार को सबके सामने कर ही देंगे और जो सच है वो सामने आ जाएगा.