योगी ने यूपी में किया तोड़फोड़ करने वालो का ऐसा इलाज, जिन्दगी भर नही भूल पायेंगे

257

योगी आदित्यनाथ अपने स्पष्ट स्वभाव के लिए जाने जाते है. वो अगर कुछ भी सही है तो उस पर अडिग रहते है और चाहे वो कितना ही कडवा क्यों न हो? अपने तरीके से इलाज करते है और इसी वजह से आज के समय में उत्तर प्रदेश के समय में वो सबसे अधिक लोकप्रिय नेता है और कोई भी वहां पर हलकी सी तोड़फोड़ करने वालो के सर में भी उन्होंने भारी वाला दर्द पैदा कर दिया है. पहले तो जुर्माना और अब सभी को कोर्ट के आगे लाइनो में खड़ा कर दिया है.

पहले लगाया जुर्माना, अब होर्डिंग में फोटो समेत नोटिस लगवाये और मुकदमे दर्ज करवा लगवा रहे कोर्ट में पेशियाँ
योगी आदित्यनाथ ने जब यूपी में हिं’सा हुई थी तब जो भी लोग तोड़फोड़ कर रहे थे उन सभी को विडियो फुटेज की मदद से खोज लिया और जो उससे न मिले सभी को सीसीटीवी फुटेज की मदद से खोज लिया. इसके बाद यूपी पुलिस ने इन सभी के नाम के नोटिस निकाले और इन्हें जो  नुकसान हुआ उसकी भरपाई करने के लिए नोटिस भी निकले. हाँ कुछ मामले कोर्ट में लंबित भी हुए लेकिन कईयो को भरने की नौबत आ गयी.

यही नही जो लोग ये सब हरकते कर रहे थे उनके नाम और तस्वीरो के साथ बड़े बड़े नोटिस शहर में चिपकाए गये जिससे कि उनकी बहुत ही ज्यादा बदनामी हो गयी और लोग अप्रत्यक्ष रूप से उनसे दूर भागने लगे. कई लोगो ने उनसे कन्नी काटनी शुरू कर दी और बात का जवाब तक नही देते. ये सब क्या कम था कि इन लोगो को अब कोर्ट में पेशियों पर भी जाना पड़ रहा है और अब ये मुकदमे निपटने में सालो साल लग जायेंगे तब तक इन्हें कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के द्वारा कोई ख़ास लाठीचार्ज तक नही करवाया लेकिन कुछ ऐसे स्टेप्स लिए जिससे ऐसी हरकते करने वाले अपने में ही फंसकर के रह गये है और उन्हें यहाँ से निकलने का कोई रास्ता ही नही मिल रहा है. उनके इस तरीके की लोग सोशल मीडिया पर सराहना भी कर रहे है.