अमेरिका में रैली करते टाइम ट्रम्प ने किया अपनी गुजरात वाली रैली का जिक्र, कह दी इतनी बड़ी बात

170

डोनाल्ड ट्रम्प को भारत से दौरा करके लौटे हुए कुछ दिन बीत चुके है और अब वो फिर से अपने अपने काम में लग चुके है. भारत के लोग भी अपने नियमित कामकाज में लौट चुके है लेकिन लगता है कि ट्रम्प के दिलो दिमाग से भारत की यादे अभी तक मिटी नही है और तभी तो जब वो अमेरिका में अपनी एक रैली को संबोधित कर रहे थे तब उस दौरान भी उन्होंने अपने मोटेरा स्टेडियम विजिट के दौरान की गयी रैली का जिक्र एक बार फिर से कर दिया. ये बात थोड़ी चकित करने वाली भी है पर मोदी का जादू ही ऐसा है.

रैली देखकर बोले ट्रम्प, यहाँ भीड़ अच्छी है लेकिन मैं जहाँ से आया हूँ वहाँ 1 लाख लोग थे
डोनाल्ड ट्रम्प एक बार फिर से रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे है और इसके लिए वो रैलियाँ कर रहे है. एक रैली के दौरान उन्होंने भीड़ को देखकर के कहा ‘यहाँ भी भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं जहाँ से वापिस आया हूँ वहां 1 लाख लोग थे. यहाँ कितने लोग होंगे? 15 हजार ही होंगे न. ऐसे में किसी को भी उत्साह आना ही मुश्किल होता है. भारत में जो भीड़ थी उसके मुकाबले कही और की भीड़ देखकर उतना उत्साह नही आ सकता.’

ट्रम्प ने आगे पीएम मोदी का भी जिक्र किया और कहा कि मुझे ये भीड़ भी पसंद है और मुझे वो भीड़ भी पसंद है. उनके पास बहुत सारा प्यार है और उनके पास में बहुत ही महान नेता मोदी है. वो वाकई में एक बड़ी ही सार्थक यात्रा थी. मोदी के लिए लोगो के दिलो में बहुत ही ज्यादा प्रेम है, वो काफी पोपुलर नेता है.

ट्रम्प जिस तरह की यादे भारत से लेकर के गये है जाहिर तौर पर वो अपने जीवन के कई वर्षो तक इन सभी को भुला नही सकते है क्योंकि इस तरह से लाखो लोगो के बीच में सम्मान से खड़े होकर के उन्हें संबोधित करना हर किसी के नसीब में नही होता है.