अब शाहीन बाग में लगी धारा 144, पुलिस ने दी ये चेतावनी

837

पिछले काफी लम्बे समय से शाहीन बाग़ में जो कुछ भी हुआ है वो पूरे देश ने देख ही रखा है और कही न कही ये चिंता की बात भी है कि एक क्षेत्र के कुछ लोगो ने देश की राजधानी में सडको को ब्लाक कर रखा है जो शायद किसी भी अन्य राष्ट्र में कर पाना संभव न हो. 70 दिनों से चल रहे इस प्रदर्शन के अस्थिर होने के बाद अंकित शर्मा और रतनलाल जैसे जवानो को अपनी जान तक से हाथ धोना पड़ा लेकिन यहाँ की महिलाए उठने को तैयार नही है. ऐसे में अब पुलिस एक्शन में है.

शाहीन बाग़ में धारा 144 लागू, पुलिस बोली यहाँ प्रदर्शन करने की इजाजत नही
इस गत शानिवार को ही एक हिन्दू संगठन की तरफ से ऐलान किया गया था कि वो इस इस इलाके को खाली करवा देंगे जिसके बाद से कुछ गलत होने की संभावना नजर आ रही थी जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पूरे शाहीन बाग़ इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और बहुत ही भारी संख्या में इस क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. चारो तरफ जहाँ देखो वहां हाथ में लाठी लिए हुए पुलिस के जवान नजर आयेंगे और कईयो ने तो हेलमेट भी लगा रखे है.

पुलिस ने साथ ही साथ में एक चेतावनी भी जारी की है जिसमे कहा गया है कि इस क्षेत्र में अब सीआरपीसी 144 लागू है इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि इस क्षेत्र में किसी एक तरह एकत्रित होने या फिर प्रदर्शन करने की अनुमति नही है. उल्लंघन करने पर आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सकती है. पुलिस के इस नोटिस के बाद में इलाके में लोग थोडा संभलकर के रह रहे है क्योंकि पूरा सिस्टम कण्ट्रोल में है.

हालांकि समस्या ये है कि वो महिलाए अभी भी वहां से उठी नही है जो वहाँ पर प्रदर्शन कर रही है और पूरी दिल्ली की नाक में दम कर रखा है. ऐसे में क्या किया जाए प्रशासन को खुदको भी समझ नही आ रहा है.