दिल्ली में शाह के आर्डर के बाद पुलिस ने शुरू की बड़ी कार्यवाही

3447

दिल्ली में स्थिति काफी दिनों से असामान्य है और लगातार अपील की जा रही है कि किसी न किसी तरह से राज्य में अमन कायम किया जा सके. ऐसे में कही न कही गृह मंत्रालय लगातार मीटिंग कर रहा है और राज्य के हालातो का भी जायजा ले रहा है मगर समस्या ये है कि जो लोग बदमाशी करनी है वो तो करेंगे ही करेंगे. ऐसे में उन पर नकेल कसी जानी सबसे ज्यादा जरूरी है और लगता है कि गृह मंत्रालय की हाल की हरकतों के बाद में ये काम बड़े ही जोरो पर शुरू हो गया है.

100 से ज्यादा स्थानीय गिरफ्तार, 125 लगभग एफआईआर दर्ज
दिल्ली पुलिस ने हरकत में आने के बाद में गिरफ्तारियां करनी शुरू कर दी है और संदेह के बादमें पुख्ता होने पर 100 से अधिक लोगो को गिरफ्तार किया गया है और कई सारी एफआईआर भी दर्ज की गयी है. इसके अलावा दिल्ली के कई इलाको में ड्रोन छोड़े गये है जो गलियों का और लोगो की छतो का मुआयना कर रहे है और जिनके भी घरो पर पत्थर या फिर कोई नुकसानदायक चीज नजर आती है उन सभी को पुलिस स्टेशन में हाजिर किया जा रहा है.

इसके अलावा पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है और उसके घर व फैक्ट्री को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. पुलिस ने वहाँ की जनता से भी आग्रह किया है कि अगर उनके पास में कोई सबूत या फिर फुटेज है तो वो आकर के पुलिस को दे उनकी पहचान को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा. कुल मिलाकर के पुलिस अब काफी हद तक एक्टिव हो गयी है मगर ये एक्टिवनेस थोड़ी पहले दिख गयी होती तो शायद आज अंकित और रतनलाल जैसे जवान हमारे बीच में होते और सुरक्षित होते.

खैर अब  भी आँख खुल गयी है तो लोग उम्मीद कर रहे है कि जो भी दोषी है उन सभी को ढूंढ ढूंढकर के सजा दी जाये. अगर ऐसा नही हुआ तो लोग भविष्य में कही न कही लोगो के लिए ही ये चिंता का सबब रहेगा कि कही अगला नम्बर हमारा न हो.