अमेरिका वापिस पहुँचते ही ट्रम्प और मेलानिया ने दिया भारत और मोदी पर ऐसा बयान

5474

डोनाल्ड ट्रम्प ने आखिरकार अपनी भारत यात्रा खत्म कर ली और इस यात्रा की समाप्ति के बाद में वो अब अमेरिका वापिस लौट गये है. ट्रम्प भारत में पूरे दो दिन बिताकर के गये है और कही न कही इससे भारत और अमेरिका के बीच में सम्बन्ध प्रगाढ़ हुए ऐसा माना जा रहा है. खैर अभी तो हम आते है ट्रम्प की वापसी के उपर. राष्ट्रपति ट्रम्प भारत के दुआरे के बाद में अपने घर यानी वाइट हाउस पहुँच गये है और उनकी पत्नी मेलानिया भी उनके साथ में ही है और उन्होंने वापिस जाकर के भी मोदी और ताज को याद किया.

भारत को बताया अद्भुत देश, मोदी को माना महान नेता
जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका लौटे तो उन्होंने बातचीत के दुआरण कहा कि नरेंद्र मोदी एक बड़े ही सज्जान और महान किस्म के नेता है. जब हम भारत पहुंचे तो हमसे बड़े ही अच्छे तरीके से व्यवहार किया गया और हमें बड़ा ही मजा भी आया. भारत एक अद्भुत देश है. हम भारत के साथ में बहुत ही बड़ा व्यापार करने जा रहे है, भारत हमे अरबो डॉलर भेजने वाला है. यहाँ पर ट्रम्प ने भारत अमेरिका के बीच हो रहे रक्षा सौदे का जिक्र किया था.

वही बात करे अगर मेलानिया ट्रम्प की तो उन्होंने ट्रेड वगेरह से हटकर के सिर्फ सांस्कृतिक बाते ही की है और अमेरिका लौटकर के भी उन्होंने एक ऐसा ही विडियो शेयर किया जिसमे वो ताजमहल में घूम रही है. मेलानिया ने यात्रा की याद में लिखा ‘सातो वंडर्स में से एक ताजमहल जो कि पूरी तरह से ब्रेथटेकिंग है.’ मेलानिया ने इससे पहले भी एक फोटो शेयर किया जो भी ताज का ही था. इससे मालूम चलता है कि उन्हें ये बिल्डिंग सबसे ज्यादा पसंद आयी थी.

खैर ऐसा तो होता ही है जब भी कोई विदेशी भारत आता है तो अगर कोई बाहरी भी हो और शत्रु भी रहा हो तो भी दोस्त हो जाता है क्योंकि यहाँ पर अथिति को किसी भगवान् से कम का दर्जा नही दिया जाता है.