जिस व्यक्ति ने करवाया डोनाल्ड ट्रम्प को ताजमहल का दीदार, उसे दिया दिया ट्रम्प ने ये नायाब तोहफा

3424

डोनाल्ड ट्रम्प भारत की यात्रा करके काफी अच्छे तरीके से वापिस अपने देश अमेरिका में लौट गये है. उनके लिये ये समय बड़ा ही यादगार रहा और ये बात उन्होंने खुद कही है जो बताता है कि भारत और अमेरिका की दोस्ती अपने आप में काफी अधिक प्रगाढ़ हो चुकी है और इस दौरे पर उन्होंने अहमदाबाद और दिल्ली के अलावा आगरा भी विजिट किया था जिस दौरान उन्होंने भारत की ऐतिहासिक इमारत यानी ताजमहल का भी देखा जिस दौरान वो काफी ज्यादा खुश भी नजर आये. अब ताज पर कोई जाए और उसे ख़ुशी न हो ऐसा तो हो ही नही सकता.

गाइड नितिन ने करवाई थी ताजमहल की सैर, ट्रम्प ने तोहफे में दिया अमेरिकी सम्मान से सुसज्जित बैज
जब ट्रम्प वहाँ पर पहुंचे तो नितिन नाम के गाइड ने उन्हें पूरे ताजमहल की सैर करवाई और उन्हें वहाँ के एक एक हिस्से की जानकारी देते हुए वहां के इतिहास के बारे में भी बताया ताकि ट्रम्प को उस बिल्डिंग के बारे में सब कुक पता लग सके. वाकई में ट्रम्प काफी दिलचस्पी लेकर के उनकी बातो को सुन भी रहे थे. आखिर उन्हें ये सब पहली बार देखने को मिला था.

जब ये विजित खत्म हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुश होकर के नितिन को एक ख़ास बैज ईनाम के तौर पर दिया. इस बैज पर अमेरिकी राष्ट्रपति का नाम होने के साथ ही साथ उनकी सीक्रेट सर्विस का चिन्ह और अमेरिका का ऐतिहासिक सम्मानित निशान बना हुआ था जिसे वो हर उस जगह पर प्रदर्शित करते है जहाँ पर राष्ट्रपति जैसे बड़े पद के लोग जाते है. ट्रम्प की ख़ुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने इतना बड़ा सम्मान नितिन को सौंप दिया.

गाइड नितिन का कहना है कि वो इससे बेहद ही खुश है और ये तोहफा वो जिन्दगी भर संभालकर के रखेगा. राष्ट्रपति ट्रम्प से मिलना और उन्हें घुमाना उसके लिए बेहद ही सम्मान की बात है. अब ऐसा तो होना ही था आखिर ट्रम्प कोई मामूली इन्सान भी तो नही है.