आजम खान और उनकी पत्नी बेटे तीनो को भेजा गया जेल

168

पिछले कुछ महीनो से आजम खान की हालत बड़ी ही खराब चल रही है. उन पर ही नही बल्कि लगभग उनके सारे परिवार पर ही किसी न किसी तरह के अपराध करने या फिर धान्धली करने के आरोप लगे है. किसानो की जमीन हड़पने, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने, सरकारी जमीनों पर गलत तरीके से कब्जा करने और अनमोल किताबे चोरी करने जैसे कई आरोप आजम और उनके परिवार पर लगे है. इस तरह के जंजालो फंसने के बाद में उनका बच पाना कही न कही संभव नजर नही आ रहा था और आखिरकार ऐसा हुआ भी है.

आजम खान की जमानत याचिका खारिच, परिवार सहित 2 मार्च तक जेल भेजा गया
आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ दर्जनों मुक़दमे चल रहे है जिनके लिए जमानत याचिका लगा रहे थे और अधिकतर मामलो में उन्हें जमानत मिल भी गयी है लेकिन धारा 420 जैसे संगीन कानूनी जाल में फंसने के बाद निकल पाना इतना आसान नही होता है जिसके चलते उनकी याचिका खारिच हो गयी है. इसके बाद में आजम खान, उनकी पत्नी और उनके बेटे अद्बुल्ला तीनो को कोर्ट के आदेश पर जेल में भेज दिया गया है.

हालांकि ऐसा नही है कि ये कोई परमानेंट जेल ही है और वो लम्बे समय तक अन्दर रहेंगे. अभी भी आजम खान के पास में हाई कोर्ट जाकर के वहाँ पर जमानत याचिका लगाने का अधिकार है. अगर वहाँ से जमानत मिलती है तो बाहर निकल पाना संभव है मगर परिवार के तीनो लोगो को बाहर निकाल पाना उतना भी आसान नही होगा क्योंकि तीनो के लिए जमानत तो अलग अलग ही मिलेगी. आजम खान को ये अंदाजा पहले ही लग गया था कि ऐसा कुछ होने वाला है और इस कारण से उन्होंने मीडिया से बातचीत करना लम्बे वक्त से बंद कर रखा है.

वही रामपुर पुलिस प्रशासन की माने तो शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है और माहौल बिगाड़ा जा सकता है और इस कारण से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इन तीनो की जेल को रामपुर जिले से बाहर शिफ्ट करने की मांग भी की गयी है.