ट्रम्प के आने से महबूबा और उसकी बेटी नाराज, कही ये बात

253

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पिछले 24 घंटे से भारत में है और अभी वो आज शाम तक यही पर ही है. ट्रम्प के यहाँ पर आने का कारण तो वैसे भी हम सभी लोग बखूबी जानते ही है. भारत को करीब से जानने से लेकर ट्रम्प यहाँ पर डिफेन्स के सौदे करने आये है और भारत को भी कई आर्थिक उम्मीदे है. इस बात में कोई भी संशय नही है. मगर साथ ही साथ में जहां भारत के लोग खुश है वही महबूबा मुफ़्ती जैसे लोग और उनकी बेटी वगेरह इस दौरे से बहुत ही ज्यादा नाराज है और उसके पीछे कारण भी है.

मुफ़्ती बोली, एक तरफ कश्मीर के लोगो के मूल अधिकार तक नही है और दूसरी तरफ नमस्ते ट्रम्प हो रहा है
महबूबा मुफ़्ती के अकाउंट से हाल ही में एक ट्वीट किया गया है जो उनके बिहाफ पर इन दिनों इल्तिजा मुफ़्ती करती है और वो उन्ही की बेटी है. ट्विटर पर लिखा गया कि एक तरफ दिल्ली को जलाया जा रहा है और 80 लाख कश्मीरी लोग अपने मूल अधिकारों से भी वंचित है, दूसरी तरफ हाई टी और नमस्ते ट्रम्प हो रहा है.

गांधी जी को लेकर के भी तंज कसते हुए कहा कि जब कोई विदेशी व्यक्ति तभी गांधी बापू की विरासत को याद किया जाता है जबकि असल में अपने उनके मूल्य भुला दिये है. सिर्फ मुफ़्ती ही नही बल्कि स्वरा भास्कर जैसे कई लोग है जो इस ट्रम्प दौरे से खुश नही है और सोशल मीडिया पर तरह तरह से इस पर तंज कसने का प्रयास कर रहे है मगर क्योंकि उनकी पहुँच उतनी ऊपर तक नही है तो इस वजह से इन्हें अभी उतनी तवज्जो दी नही जा रही है.

हालांकि कोशिश बहुत की गयी. दिल्ल्ली में हो रहे प्रोटेस्ट में एक पुलिस वाले की जान तक लेली और कईयो को घायल कर दिया. सीएए के विरोध के नाम पर देश को बदनाम करने का हर प्रयास किया गया लेकिन मीडिया में अब तक उतना अटेंशन नही मिल सका जितना ये चाह रहे थे.