अहमदाबाद में बोलते वक्त ट्रम्प ने मोदी के लिए कहा ऐसा शब्द, हंसने लगा पूरा स्टेडियम

785

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत के दौरे पर है और ये विजिट अपने आप में काफी ज्यादा ख़ास मानी जा रही है क्योंकि ट्रम्प के इस दौरे से भारत को काफी फायदा हो सकता है. ये फायदा आर्थिक रूप में ज्यादा चाहिए होता है जो कि लोग जान और समझ रहे ही है मगर इस बार ट्रम्प और मोदी की दोस्ती की भी जमकर के चर्चा हो रही है. ये दोनों ही एक दुसरे के साथ काफी बार मजाक भी कर लेते है और ऐसा ही मजाक ट्रम्प ने मोटेरा स्टेडियम में भी कर दिया.

मोदी को ट्रम्प ने कहा ‘टफ निगोशियेटर’, सुनते ही सब लोग हंसने लगे
जब डोनाल्ड ट्रम्प मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे तब उन्होंने अपना भाषण दिया और उस दौरान उन्होंने दोनों देशो के बीच आर्थिक सहयोग बढाने की बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारत के साथ में ट्रेड डील करने की तरफ भी आगे बढ़ रहे है, मगर पीएम मोदी एक टफ निगोशिएटर है. ये शब्द जैसे ही ट्रम्प ने बोला तो वो खुद भी पीएम की देखकर के हँसे और मोदी खुद भी भी हंसने लग गये जिसके बाद पूरे स्टेडियम में खिलखिलाहट गूंजने लगी.

टफ निगोशिएटर एक ख़ास तरह का शब्द है जो कि किसी भी तरह की डील करने में कोई चीज खरीदने या फिर बेचने में बहुत ही ज्यादा मोल भाव करते है, उसे फाइनल करने से पहले बहुत ही अच्छे से चेक भी करते है और अगर सौदा पूरी तरह से अपने पक्ष में जाता हुआ नजर आता है तब ही उस डील को फाइनल करते है. नरेंद्र मोदी के लिए ये शब्द सिर्फ ट्रम्प ही नही बल्कि दुनिया भर के कई नेता और मीडिया हाउस भी उपयोग में लाते है.

ट्रम्प अभी एक दिन और भारत में रूकने वाले है और जिसमे ताजमहल का दीदार करने से लेकर दिल्ली जाने तक का प्लान है. इस सौदे से भारत भी कोशिश कर रहा है कि कुछ न कुछ आर्थिक हित तो साध लिया जाए.