भारत के लिये रवाना होने से पहले ट्रम्प ने दिया ये बयान, मोदी ने भी दिया जवाब

337

भारत के लिए अगले दो दिन बहुत ही ज्यादा महत्त्वपूर्ण होने जा रहे है क्योंकि अमेरिका के राष्ट्रपति यानी डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर आ रहे है और इसके कई आर्थिक से लेकर रणनीतिक मायने भी है जिसमे कोई शक नही है और कही न कही ऐसी स्थिति में भारत और अमेरिका दोनों ही उत्साहित है. इस उत्साह को बरकरार रखने के लिए दोनों ही तरफ के नेता अपनी अपनी तरफ से बयान जारी कर रहे है जो अपने आप में काफी ज्यादा मायने रखते है और ये रूपरेखा भी बताते है कि आने वाला कार्यक्रम किस दिशा में जा रहा है?

ट्रम्प बोले भारत और मोदी अच्छे दोस्त, मैं अच्छा वक्त बिताने के लिए तैयार
डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत के लिए रवाना होने से पहले अमेरिकन मीडिया से बात की और कहा कि पीएम मोदी और भारत हमारे अच्छे दोस्त है. मैं दो दिन का अच्छा वक्त बिताने के लिये तैयार हूँ और मैं इसे लेकर के काफी ज्यादा उत्साहित भी हूँ. मैंने इस ट्रिप के बारे में बहुत टाइम पहले ही कमिटमेंट दे दिया था और अब जा रहा हूँ. वहां पर में लाखो की संख्या में भारतीयों से मुलाक़ात करने वाला हूँ.

नरेंद्र मोदी ने भी डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में ट्विटर पर लिखते हुए कहा कि भारत को आपने पहुँचने का इन्तजार है. आपके आने से जरुर भारत और अमेरिका की दोस्ती मजबूत होगी. जल्द ही अहमदाबाद में मिलता हूँ. प्रधानमंत्री मोदी ने कल भी ये कहा था कि ये हमारे लिए गर्व की बात होगी कि आप कल इस ऐतिहासिक क्षण में हमारे साथ में होने वाले है.

भारत और अमेरिका के बीच में इस दौरे के दौरान कई करार भी हो सकते है. हालांकि क्या कुछ होगा ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है क्योंकि अभी तक तो कुछ भी साफ़ तस्वीर नही है कि दोनों ही देश किन मुद्दों को उठाएंगे और किन समझौतों पर हस्ताक्षर करके इतिहास रचा जाने वाला है.