मोटेरा स्टेडियम में भाषण के दौरान ट्रम्प ने कही ये 10 बड़ी बाते, पाकिस्तान का भी जिक्र हुआ

1650

ट्रम्प भारत में आ चुके है और अहमदाबाद शहर में नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद में उन्होंने लगभग 22 किलोमीटर लंबा रोड शो किया जिस दौरान उन्हें शहर और और गुजरात की संस्कृति के बारे में बताया गया. इस दौरान उनके साथ में उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रम्प और बेटी इवांका ट्रम्प भी मौजूद थी. ये सब देखने के बाद में वो साबरमती आश्रम पहुंचे जहाँ उन्होंने बापू की अद्भुत चीजो के भी दर्शन किये. ये सब करने के बाद में वो अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे.

यहाँ पर लगभग 1 लाख लोग मौजूद थे जिन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प की बातो को सुना और इस दौरान उन्होंने न सिर्फ भारत की तारीफ़ की बल्कि साथ ही साथ दोनों देशो के रिश्तो के बारे में भी बात आगे बढ़ी है. चलिए जानते है डोनाल्ड ट्रम्प की कही प्रमुख बाते.

  1. अमेरिका में रहने वाले भारतीय बहुत ही शानदार काम कर रहे है, वहाँ रह रहा हर चौथा व्यक्ति गुजरात से है.
  2. दोनों देशो  की अर्थव्यवस्था में काफी उछाल है, हम चाहते है दोनों के व्यापार सम्बन्ध और भी अधिक मजबूत हो .
  3. भारत के लोगो की एकता दुनिया के लिए बहुत ही बड़ी मिसाल है. यहाँ पर लोग दीवाली पर लाखो दिए जलाते है और होली पर रंग लगाते है.
  4. हम दुनिया की सबसे ऐतिहासिक इमारत ताजमहल देखने के लिए भी आज शाम जायेंगे, जिसके बाद अगले दिन दिल्ली में राजघाट पर भी जाना होगा.
  5. भारत और अमेरिका के राष्ट्रीय सैन्य सम्बन्ध मजबूत करेंगे, हम भारतीय सेना को 3 बिलियन डॉलर के हथियार उपलब्ध करवाने जा रहे है और भारत के साथ मिलकर के हम कट्टरवाद को खत्म करेंगे. भारत हमारा प्राइमरी सैन्य साथी होगा.
  6. भारत इस क्षेत्र में सामरिक और आर्थिक रूप से अग्रणी भूमिका निभाएगा. हम ट्रेड डील्स की तरफ भी बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहे है ताकि दोनों देशो के लिये फायदा हो हालांकि पीएम मोदी बड़े ही टफ निगोशियेटर है.
  7. प्रधानमंत्री मोदी ने आपके देश में बहुत ही सारे रिफार्म कर रहे है जिससे व्यापार करना आसान हुआ है. रेड टेप को खत्म किया जा रहा है.
  8. पाकिस्तान से हमारे रिश्ते अच्छे है और मेरा एडमिनिस्ट्रेशन उनसे बात कर रहा है ताकि उनके क्षेत्र में हो रहे आतं’कवाद पर रोक लगाई जा सके.
  9. भारत हमेशा से ही ज्ञान का भण्डार रहा है, यहाँ पर किताबो में ही नही लोगो के दिलो में भारत धडकता है.
  10. इस देश में हिन्दू, मुस्लिम, इसाई, यहूदी सब प्रेम से रहते है भगवान् भारत को आशीर्वाद दे और सुरक्षित रखे.