ट्रम्प के भारत आने से ठीक पहले अमेरिका ने दी पाकिस्तान को ये कड़ी चेतावनी

293

फ़िलहाल एशिया में इस दशक का सबसे हाईप्रोफाइल दौरा होने जा रहा है और वो दौरा कर रहे है विश्व के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प. हर कोई इसे लेकर के उत्साहित है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आने से कही न कही भारत और अमेरिका के सम्बन्ध मजबूत होंगे और साथ ही साथ में दुनिया को भी एक सन्देश जाएगा कि भारत की पार्टनरशिप शक्ति संपन्न लोगो के साथ में है और इसका पैगाम तो अमेरिका ने खुद ही इस दौरे के पहले पाकिस्तान को भेज दिया है.

अमेरिका की पाक को चेतावनी, पहले अपने अन्दर कार्यवाही करे फिर भारत से बात करने की सलाह दे
डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे के महज कुछ घंटे पहले ही अमेरिका की तरफ से पाक को आगाह करते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान पहले अपने अन्दर पल रहे आतं’कवाद पर कार्यवाही करे. इसके बाद ही वो भारत को थोडा नरम होने की सलाह दे सकता है. दोनों के बीच में जो भी मामला है वो बातचीत से ही हल होगा. अमेरिकी अधिकारी का ये भी कहना है कि भारत और पाक के बीच की वार्ता तभी सफल हो सकती है जब पाक अपने में सुधार करे और अन्दर की सफाई करे.

अमेरिका ने अभी के लिए तो पाक को ये साफ और कड़ा सन्देश दे दिया है कि जिस तरह के हालात अभी है उसमे वो भारत को कुछ कहेगा ही नही पहले पाक अपने गिरेबान में झाके और खुदको ठीक करे उसके बाद में ही कुछ हो सकता है. अब ये चीज तो कभी हो नही सकती है और कभी भारत पाक के रिश्ते सुधरने वाले ही नही है.

डोनाल्ड ट्रम्प का ये दौरा भारत के कुल तीन शहरो को कवर करेगा जिसमे वो अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली जायेंगे. अहमदाबाद में वो नरेंद्र मोदी के साथ में कई किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे. इसके जरिये विश्व में दो बड़े नेता अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए नजर आने वाले है.