भारत आ रहे डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में तैनात होंगे लंगूर, ये होगा इनका काम

337

डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत आ रहे है और ट्रम्प के इस दौरे को लेकर के कई सारी खबरे चल रही है, कई सारी उम्मीदे है और खूब सारे कयास भी लग रहे है जिसमे लोग भी खूब सारी उम्मीदे लगा रहे है कि इससे भारत को काफी कुछ मिल सकता है. वो चाहे आर्थिक फायदे हो या फिर सामरिक फायदे हो. अब दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति है तो उनके लिए सुरक्षा भी बड़ी ही तगड़ी होगी इस बात में कोई दो राय नही है. इस बात का अंदाजा इसी से लगा सकते है कि सिर्फ इंसान ही नही बल्कि लंगूर भी सुरक्षा में तैनात किये जा रहे है.

आगरा में तैनात किये 5 ट्रेन किये हुए लंगूर, ट्रम्प के काफिले से दूर रखेंगे बाकी बन्दर
दरअसल इस बार डोनाल्ड ट्रम्प का प्लान है कि वो आगरा जायेंगे और ताजमहल भी घूमेंगे लेकिन उस रूट पर बंदरो और लंगूरों का काफी उत्पात है और इसी कारण से उनके उस इलाके में पांच लंगूर तैनात किये गये है जो न सिर्फ इस काफिले से बंदरो को दूर रखेंगे बल्कि साथ ही साथ में उनका उत्पात भी शांत करवाएंगे, इसी ख़ास मकसद से बंदरो की भी तैनाती की जा रही है.

ट्रम्प और उनके परिवार के बिलकुल नजदीक और उनकी कार के चारो ओर सीक्रेट सर्विस के लोग रहेंगे जिसमे अमेरिका के सबसे तेज और जांबाज कमांडोज शामिल होते है और इनका निशाना कभी भी नही चूकता है. इसके साथ पीएम मोदी अगर रहेंगे उस विजिट तो वहाँ एसपीजी का भी पहरा होगा और फिर भारत की पेरामिलिट्री फ़ोर्स का एक घेरा होगा और इसके बाहर का सुरक्षा घेरा यूपी पुलिस के जिम्मे होगा जो अन्दर किसी भी खतरे को आने नही देगी.

वैसे अमेरिकी राष्ट्रपति कही पर भी जानते है तो उनकी जान बिलकुल सुरक्षित होती है क्योंकि उनका युद्धपोत भी समंदर में उस वक्त उसी देश के आस पास मंडरा रहा होता है, अपाचे हेलीकॉप्टर भी सुरक्षा के लिए आस पास ही होते है. पेंटागन 24 घंटे सेटेलाइट की मदद से आस पास के इलाके पर नजर रखता है और अपनी फोर्सेज को हाई अलर्ट पर रखता है. अगर कोई भी अनहोनी हो तो महज कुछ मिनट में फोर्सेज ट्रम्प के पास पहुँचने की क्षमता रखती है.