इस राज्य में बीजेपी सरकार पर संकट, 25 विधायक नाराज

1208

इन दिनों बीजेपी केंद्र में तो बहुत ही मजबूती के साथ में बनी हुई है और वहां से तो भाजपा को कोई हिलाने वाला भी नजर नही आता है जो कि साफ़ तौर पर नजर आता है. मगर राज्यों में इन दिनों बीजेपी की स्थिति थोड़ी ठीक नही है. एक के बाद एक कई राज्य है जहाँ से कही पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा तो कई महाराष्ट्र जैसे राज्य भी है जहाँ अपने ही दगा दे गये. यहाँ तक तो ठीक था लेकिन पर अब तो कर्नाटक में बनी बनाई सरकार पर ही आफत आन पड़ी है.

अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते है येदियुरप्पा, नाराज लगभग 25 विधायको ने बनाया अलग गुट
इन दिनों येदियुरप्पा की बढती हुई उम्र की चर्चा हर तरफ है. वो 77 साल के हो गये है और जैसा कि हम सभी जानते है कि बीजेपी में इतनी उम्र पर तो सभी नेताओं को रिटायर कर ही दिया जाता है जिसके चलते उन पर भी ये प्रेशर है. ऐसे में येदियुरप्पा चाहते है कि येदियुरप्पा का अपना बेटा ही मुख्यमंत्री बन जाए लेकिन एक बड़ी संख्या में विधायक है जो ये नही चाहते है.

मीडिया रिपोर्ट्स बताती है कि लगभग 25 विधायक तो इस मुद्दे पर कुछ ज्यादा ही नाराज है और उन्होंने इसे लेकर के जगदीश शेट्टार के घर पर मीटिंग भी की है जिसमे काफी कुछ है जो आउटकम के रूप में नेगेटिव निकलकर के आ रहा है. बीजेपी कर्नाटक की इस अंतर्कलह में कही सत्ता न गिर जाए इसने कही न कही हाई कमान को चिंता में जरुर डाल दिया है.

हालांकि शाह ऐसे मामलो को बिगड़ने देते नही है और तुरंत ही संपर्क करके सब कुछ सामान्य कर देते है मगर यहाँ पर मामला कुछ ज्यादा ही बिगड़ गया है. एक तरफ येदियुरप्पा अपनी राजनीतिक विरासत बचाने की कोशिश में लगे हुए है वही विधायको की एक बड़ी संख्या इस मामले में दो फाड़ हो गयी है जिसके चलते आपस में कहासुनी भी हुई है ऐसा कहा जा रहा है.