बीजेपी में हुआ इस पूरी पार्टी का विलय, अमित शाह कर रहे थे 6 साल से कोशिश

1601

अमित शाह भारतीय जनता के चाणक्य यूँही नही कहे जाते है. उनकी कार्यकुशलता और उनके काम करने का तरीका कही न कही बीजेपी को जबरदस्त स्तर पर फायदा पहुंचाता है और इसी वजह से आज बीजेपी देश की नम्बर वन पार्टी बन चुकी है. एक के बाद एक बड़े चुनाव भी जीते है और संगठन भी अपने स्तर पर मजबूत किया है छह सालो के अथक प्रयासों के बाद में शाह के नाम एक और बहुत ही बड़ी उपलब्धि हो गयी है जिसके लिए उन्हें शायद बीजेपी और ख़ास तौर पर झारखंड बीजेपी हमेशा याद रखेगी.

बाबूलाल मरांडी अपनी पार्टी ‘झारखंड विकास मोर्चा’ के साथ बीजेपी में शामिल
पिछले कुछ दिनों से बाबूलाल मरांडी अमित शाह से लगातार बैठके कर रहे थे और इससे कयास लगने शुरू हो गये थे कि भविष्य में ऐसा कुछ हो सकता है लेकिन इतना जल्दी हो जाएगा ये किसी ने नही सोचा था. बाबूलाल मरांडी आज अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा और अपने लाखो कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये है, ये सब बीजेपी के बड़े नेताओं की उपस्थिति में एक भव्य समारोह के साथ में हुआ.

अमित शाह ने खुद बताया कि वो बाबू लाल मरांडी को बीजेपी में शामिल कराने की कोशिश पिछले छह साल से कर रहे थे और अब जाकर के ये हो पाया है. बाबूलाल ने भी इसे अपना सौभाग्य बताया कि वो बीजेपी का हिस्सा बने है. आपको जानकारी न हो तो बता दे बाबूलाल मरांडी झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष है और वो झारखंड राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके है. राज्य स्तर पर वो एक काफी बड़ा और जाना माना चेहरा है जिन्हें देखकर के वाकई में वोट पड़ते है.

बीजेपी की स्थिति झारखंड में पहले जितनी मजबूत नही है और इसलिए अब अगर झारखंड विकास मोर्चा बीजेपी में मिल गया है तो इस राज्य में बीजेपी एक बड़ी ही समर्थ और शक्तिशाली पार्टी के तौर पर उभर कर के सामने आ सकती है जिसका कोई सानी नही होगा.