इस ख़ास मकसद से गुजरात आकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

148

आम तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति अपने रूतबे के चलते हुए कही पर भी आसानी से जाते नही है और ये बात हमने इतिहास में भी देखी है. आखिर दुनिया का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति जो है मगर हाल ही में एक अनोखा चमत्कार हुआ है. डोनाल्ड ट्रम्प न सिर्फ भारत आ रहे है बल्कि वो पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी जायेंगे और वहां पर मोदी के साथ में 22 किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे. इसके लिए तैयारियां अभी से हो गयी है और लगभग 100 करोड़ रूपये गुजरात सरकार खर्च कर रही है जो काफी बड़ा अमाउंट है.

भारतीय मूल के वोटो की चाबी है मोदी, एनआरआई लोगो का दिल जीतने के लिये मोदी संग रोड शो
अमेरिका में इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले है और वहाँ पर रहने वाले भारतीय मूल के लोग उस चुनाव में अपनी अहम् भूमिका निभाएंगे. इनकी संख्या अमेरिका में लगभग 30 लाख के आस पास है और इनमे भी अधिकतर लोग गुजराती मूल के ही है. इनके वोट अपने लिये हासिल करने की कोशिश हर कोई कर रहा है और डोनाल्ड ट्रम्प इस रेस में सबसे आगे निकल गये है.

ट्रम्प न सिर्फ गुजरात में जायेंगे बल्कि नरेंद्र मोदी के साथ में गुजरात के अहमदाबाद शहर में 22 किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे जिसमे लगभग 50 हजार लोगो के शामिल होने की उम्मीद है. इसके जरिये वो भारतीय मूल के लोगो को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेंगे ताकि उन्हें इसके जरिये अच्छे खासे वोटो का फायदा हो सके और क्योंकि नरेंद्र मोदी एनआरआई लोगो में खूब पोपुलर है तो जाहिर तौर पर डोनाल्ड ट्रम्प को इससे फायदा होगा.

आपको पता हो तो नरेंद्र मोदी ने भी चुनाव से पहले अमेरिका के ह्यूस्टन में डोनाल्ड ट्रम्प के साथ में बहुत ही बड़ा इवेंट हाउडी मोदी आयोजित करवाया था जिसके जरिये उन्होंने खुदको विश्व नेता के तौर पर साबित किया था और अब ट्रम्प भी चुनावों से ठीक पहले गुजरात में आकर के ऐसा ही कुछ कर रहे है जिससे मालूम चलता है कि भारत अमेरिकी चुनावों में काफी मायने रखता है.