राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर साधा सीधा निशाना, कही ये बात

873

काफी दिनों से राजनीति के गर्त में चले गये राज ठाकरे एक बार फिर से उठ रहे है और अपने आपको साबित करने की कोशिश भी कर रहे है ताकि शिवसेना से बाहर जाने के बाद अलग होने के बाद में जो उनकी राजनीतिक स्थिति हुई है उसे सुधारा जा सके और इन दिनों उन्हें काफी अच्छा मौका भी मिला हुआ है. उद्धव ठाकरे ने जब से कांग्रेस के साथ में गठबंधन किया है उसके बाद राज न सिर्फ अपनी पार्टी को दुबारा से स्थापित करने के प्रयासों में लग गये है बल्कि वो काफी हमलावर भी हो चले है.

हम आज भी अपनी नीतियों पर अडिग है, बाकी लोग नीति बदलकर सत्ता तक पहुंचे है
उद्धव ठाकरे के कांग्रेस से मिलने के बाद से ही राज ठाकरे शिवसेना पर हमलावर है. अभी हाल ही में संवाददाताओं से बात करने के दौरान राज ठाकरे ने कहा कि हम लोग पहले भी घुसपैठियो के खिलाफ थे और आज भी खिलाफ है, हमने न तो कभी नीतियाँ बदली है और न ही कभी बदलेंगे. कुछ लोग है जो नीति बदलकर के सत्ता तक पहुँच गये है. उद्धव ठाकरे पर यहाँ सीधा सीधा राज ने निशाना साधा.

वैसे ये तो सिर्फ और सिर्फ एक कड़ी है. राज ठाकरे की बातो से ही साफ़ नजर आता है कि उन्होंने अपने कमर अच्छे से कसी हुई है. कुछ वक्त पहले उन्होंने अपने चुनाव का झंडा भी बदलकर के भगवा किया था जिसके बाद उन्होंने प्रो एनआरसी रैली भी आयोजित की जिसमे हजारो की संख्या में लोग इकठ्ठा हुआ. इसके अलावा वो बीजेपी से करीबियां भी बढ़ा रहे है जिससे साफ़ नजर आता है कि मनसे और बीजेपी अगले इलेक्शन में एक साथ चुनाव लड़ सकती है.

ये उद्धव ठाकरे के लिए चिंता का समय भी है क्योंकि अब ये ऐसा दौर है जब उनके पास में खुदको बचाने के लिए कोई ज्यादा रास्ते बचे नही है और कही न कही ये शिवसेना के लिए ही आगे चलकर के परेशानी का सबब बनने जा रहा है ऐसा लगता है.