वैलेंटाइन डे पर मोदी को मिलने बुला रही है शाहीन बाग की महिलाये

490

शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन पिछले लगभग दो महीने से चल रहा है. सभी को लग रहा था कि वक्त रहते हुए ये सब थम ही जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नही और ये चीज तो दिन ब दिन बढती ही जा रही है. सार्वजनिक स्थल को रोककर के बैठे हुए महिलाये और बच्चे लगातार मांग कर रहे है कि नागिकता क़ानून वापिस लिया जाये और एनआरसी को लागू न होने का लिखित में आश्वासन दिया जाये. इतना लंबा प्रदर्शन होने के बाद भी जब सरकार ने इन पर ध्यान नही दिया तो एक और नया तरीका आजमाया जाने लगा है.

मोदी तुम कब आओगे के पोस्टर लेकर खड़ी महिलाये, टेडी बियर भी दिखाया
शाहीन बाग में धरने पर बैठी हुई महिलाओं ने हाथ में गुलाबी रंग के सुन्दर सुन्दर पोस्टर पकडे हुए है जिनपर लिखा हुआ है ‘वैलेंटाइन ऑफ शाहीन बाग’. इसके बाद एक गाना भी लांच किया गया जिसके बोल थे मोदी तुम कब आओगे? अभी तो ठण्ड है गर्मी अभी बाकी है, मोदी तुम कब आओगे.. कुछ बूढी दादियो की मदद से प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर टेडी बिअर भी रखा गया है जिस पर भी उनके आने के लिए सवाल किया गया है.

अब कुछ लोग है जो कह रहे है जो कि ये उनका एक नया और क्रिएटिव तरीका है तो अधिकाँश जनता मानती है कि ये सिर्फ और सिर्फ अटेंशन पाने के लिए किया जा रहा है क्योंकि वक्त बीतने के साथ में अब मीडिया और जनता ने इनके प्रदर्शन को तरजीह देना ही बंद कर दिया है. ऐसे में ध्यान को वापिस पाने के लिए ये एक और नया तरीका अपनाया गया है.

अब सरकार और प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी इन हालातो से किस तरह से निपट पाते है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा क्योंकि अब भी इस प्रदर्शन को चलते हुए पूरे दो महीने बीत चुके है और इतने समय में