दिल्ली में जीतने के बाद इस राज्य पर केजरीवाल की नजर, ‘आप’ लड़ेगी चुनाव

352

इन दिनों आम आम आदमी पार्टी के हौसले सातवे आसमान पर है क्योंकि केजरीवाल ने फ़तेह हासिल की है और देश की सबसे बड़ी पार्टी से जीते है तो कही न कही हौसले तो बुलंद होने ही है मगर इतने भी क्या कि अब दुसरे राज्यों पर भी निगाह डालने लगे. जी हाँ, आम आदमी पार्टी अब दिल्ली में तो सरकार बना ही चुकी है लेकिन लगता है एक ही राज्य से मन नही भर रहा इसलिए अब अगले एक और विधानसभा चुनाव पर भी निगाह डाल रही है जो की जल्द ही बिहार में होने जा रहा है.

आप ने शुरू की अब बिहार में चुनाव लड़ने की तैयारी, टीम को मिले निर्देश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस बात की जानकारी शत्रुघन साहू ने दी है जो आम आदमी पार्टी की बिहार यूनिट के अध्यक्ष है. साहू ने कहा कि दिल्ली के चुनाव जीतने के बाद में उन्हें बिहार में एक्टिव होने और राज्य में आप को लेकर के जनसंचार करने के सम्बन्ध में निर्देश मिले है. वो बताते है कि उन्होंने जन संवाद यात्रा शुरू भी कर दी है जिसमे उन्होंने 26 जिले कवर किये है.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि कहाँ पर चुनाव लड़ना है इसका फैसला शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. जहाँ भी लगेगा कि संगठन मजबूत है वहाँ पर पार्टी चुनाव जरुर लड़ेगी. हालांकि दिल्ली से बाहर चुनाव लड़ने के मामले में केजरीवाल का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत ही बुरा रहा है इस बात में कोई दो राय नही है. चाहे वो महाराष्ट्र के निकाय चुनाव हो, लोकसभा चुनाव हो या फिर वाराणसी में केजरीवाल का खुदका पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला रहा हो.

अब ऐसी स्थिति में कही न कही आप को ये तो पता ही है कि उनकी पहचान सिर्फ दिल्ली तक ही सीमित है मगर आकांक्षा और पार्टी का विस्तार करने की लालच उन्हें बिहार में जाकर के लड़ने की सलाह दे रही है तो केजरीवाल कोशीश कर भी सकते है.