जीत को लेकर केजरीवाल में आया अति आत्मविश्वास, अपने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

70

दिल्ली में चुनाव हो चुके है और अब बस रिजल्ट का इन्तजार हर किसी को है. ये अपने आप में काफी चिंताजनक समय दोनों ही पार्टियों भाजपा और आम आदमी पार्टी के लिए भी है. चुनाव खत्म होने के बाद में आज यानी 11 तारीख को नतीजे घोषित होने है और नतीजे घोषित होने के पहले ही केजरीवाल अपनी जीत को लेकर के इतने ज्यादा आश्वस्त है कि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से जश्न मनाने को लेकर के गाइडलाइन्स जारी कर दी है. लोग कह रहे है कि रिजल्ट से पहले ऐसी तैयारियाँ करना कितना ठीक है?

केजरीवाल की अपील, जीतने के बाद पटाखे न जलाये
आप के कार्यकर्ता चुनाव के नतीजो से पहले ही अरविन्द केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से ये अपील की है कि वो जब जीत हो उसके बाद में जश्न मनाने के लिए पटाखे न जलाए क्योंकि इसे जलाने से प्रदूषण होता है. अब कई लोग है जो इस बात को सकारातमक ले रहे है तो कई कह रहे है कि ये केजरीवाल का अतिआत्मविश्वास है. उन्हें रिजल्ट आने का इन्तजार करना चाहिए, इससे पहले ही जश्न को लेकर चर्चाये शुरू कर दी है.

हालांकि एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को काफी अच्छा बहुमत मिला. रिपब्लिक जन की बात, एबीपी एग्जिट पोल, इंडिया टुडे एग्जिट पोल और जी न्यूज़ के महा पोल में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनते हुए ही नजर आ रही है. हालांकि मनोज तिवारी का तो यही दावा है कि जब चुनाव के फाइनल आंकड़े आयेंगे तब सब के सब एग्जिट पोल धरे के धरे रह जायेंगे और भारतीय जनता पार्टी सरकार बनायेगी.

अब देखना ये होता है कि अरविन्द केजरीवाल का अति आत्मविश्वास सही साबित होता है या फिर मनोज तिवारी की इच्छा शक्ति की विजय होती है क्योंकि महज कुछ ही घंटो में फाइनल आंकड़े सभी के सामने होंगे और ये ही दिल्ली के आने वाले समय की दशा और दिशा तय करेंगे.