दिल्ली में वोटिंग शुरू होते ही अमित शाह का बड़ा बयान

747

देश की राजधानी दिल्ली के लिए आज यानी 8 फरवरी का दिन बेहद ही ऐतिहासिक है क्योंकि पांच वर्षो के बाद में एक बार फिर से दिल्ली में चुनाव आये है और इस बार चुनाव काफी बड़े बड़े मुद्दों में लडे जा रहे है जिनमे एक से एक चीजे शामिल चाहे वो स्कूल हो, फ्री की चीजे हो या फिर शाहीन बाग़ हो. केजरीवाल ने तो अपने आपको झोंक ही दिया साथ में बीजेपी अपने तकरीबन सारे सांसदों के साथ दिल्ली में उतरी और अब तो अमित शाह ने वोटिंग के समय के साथ ही साथ में ट्विटर पर भी अपनी आखिरी अपील कर दी है.

दिल्ली को साफ़ हवा, पानी और गरीब को घर देने के नाम पर मांगे वोट
देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी दिल्ली के लोगो से एक बार फिर से अंतिम बार वोट करने की अपील की जिसमे उन्होंने लिखा ‘दिल्ली को एक साफ़ हवा और पानी के साथ हर गरीब को घर समेत दुनिया की सबसे अच्छी राजधानी एक मजबूत इरादों वाली सरकार ही बना सकती है. झूट और वोटबैंक की राजनीति से ऊपर उठकर के मतदान करे.’

शाह का अंतिम दांव विकास के नाम पर है और लगता भी है कि उन्होंने इस बार अच्छा ख़ासा कमबैक किया है. कई राजनीतिक विद्वान मानते है कि इस बार दिल्ली के विधानसभा चुनावों में अमित शाह ने इतनी ताकत झोंक दी है जितनी तो वो शायद पिछले आम चुनावों में भी न लगा पाए थे. अब दिल्ली का चुनाव नाक का सवाल जो बन गया है और यही वजह है कि इन चुनावों में व्यक्तिगत हमले भी काफी ज्यादा बढ़ गये.

शाहीन बाग़ से लेकर जेएनयू और जामिया जैसे कई मुद्दे है जिन्होंने सुर्खियाँ बटोरी और ऐसी बटोरी की पूरा चुनाव मीडिया में तो इन पर ही केन्द्रित होता हुआ नजर आया. अब वाकई में ऐसा हुआ है या फिर नही इसका फैसला दिल्ली की जनता वोटिंग के दौरान कर देगी जिसका परिणाम दो दिनों बाद देखने को मिल जाएगा.