इस तारीख को आ सकता है शाहीन बाग खाली करने का आदेश

238

फिलहाल के दिनों में शाहीन बाग़ काफी बड़ा मुद्दा बना है और इसने देश दुनिया में अपनी अलग ही खबर बना ली है. जिस तरह से लगातार शाहीन बाग़ को लेकर के ब्रेकिंग न्यूज़ चली और इसके बाद में सड़के तक जाम हो गयी जिसके चलते न सिर्फ दिल्ली की जनता को मुसीबतों का सामना करना पड़ा बल्कि भाजपा ने इस मुद्दे को काफी ज्यादा भुना भी दिया और इस आधार पर वोट तक मांगे लेकिन अब लगता है इस मसले का हल निकट आ गया है ये हल कही और से नही बल्कि सुप्रीम कोर्ट से आने जा रहा है.

सुप्रीम कोर्ट करेगा 10 फरवरी को शाहीन बाग़ खाली करवाने पर सुनवाई, आ सकता है फैसला
शाहीन बाग़ में चल रहे प्रदर्शन के चलते ये मामला सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है जहाँ पर इस बारे में जिक्र तो हुआ लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अभी सुनवाई नही की क्योंकि 8 तारीख को दिल्ली में चुनाव है और कोई भी फैसला चुनाव को प्रभावित करने वाला हो सकता है ऐसे में इस सुनवाई की तारीख 10 जनवरी रखी गयी है.

दस तारीख को सुनवाई के दौरान न सिर्फ क़ानूनन ये आन्दोलन गलत साबित होने के चांस है क्योंकि इससे आस पास के सभी लोगो को परेशानी हो रही है, लोकल अथॉरिटी या फिर पुलिस प्रशासन से भी इस पर कोई प्रशासन नही है और सरकार से भी कोई जवाब माँगा जाता है तो वो शाहीन बाग़ के खिलाफ ही जवाब देगी. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट या तो यहाँ से लोगो को हटाने के लिए कह सकता है, या फिर सड़क वाला रास्ता खाली करवाके इसका दायरा सीमित करवा सकता है या फिर आन्दोलन को किसी और जगह पर शिफ्ट करने को कह सकता है ऐसा कानूनी जानकार कहते है.

सरकार का कहना है कि वो चाहे तो इसे अभी खाली करवा सकते है लेकिन इस आन्दोलन में अधिकतर बच्चे और महिलाए बैठी हुई है जिन पर बल प्रयोग करना बेकफायर कर सकता है अगर किसी को चोट आदि लग गयी तो और इसी कारण से एक्शन नही लिया जा रहा है.