सुब्रमण्यम स्वामी ने की भविष्यवाणी, बीजेपी को दिल्ली मे मिलेगी इतनी सीटे

1533

देश की राजधानी दिल्ली में चुनाव होने जा रहे है और सभी पार्टियां इसके लिए कमर कसकर के पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है. हर किसी को इसमें जीत की उम्मीद भी है और राजनीतिक गणितज्ञ हो या फिर राजनीतिज्ञ हो सभी के सभी काफी ज्यादा दिमाग लगा रहे है और सोच रहे है कि आखिर अब आगे हो क्या सकता है? क्योंकि राजधानी के चुनावी नतीजो में कभी भी कुछ भी हो सकता है और ऐसे में काफी जाने माने राजनेता स्वामी जी ने इस मामले पर अपनी तरफ से टिपण्णी दे दी है.

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, दिल्ली 41 के करीब सीट्स जीतेगी भाजपा
भाजपा की तरफ से राज्यसभा के सांसद स्वामी जी ने अभी हाल ही में ट्विटर पर लिखा ‘मैंने पहले कहा था कि खराब आर्थिक नतीजो के बावजूद टुकड़े टुकड़े वालो की तरफ सड़क ब्लाक किये जाने की वजह से भाजपा 41 से ज्यादा सीट्स जीतेगी. अब मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय जनता पार्टी 41 सीटे जीतने जा रही है.’ अगर स्वामी जी का अनुमान सही साबित होता है और बीजेपी वाकई में इतनी सीट्स जीत जाती है जितनी कि वो बता रहे है तो फिर सरकार भी भाजपा की ही बनेगी.

हालांकि अधिकतर राजनीतिज्ञ इस मामले में आप की तरफ झुकाव ज्यादा रख रहे है और कह रहे है कि आम आदमी पार्टी के फ्री बिजली और पानी समेत शिक्षा के मुद्दे की वजह से उसे ज्यादा सीटे मिल रही है जबकि स्वामी जी की अपनी गणित है और वो अपने पर अडिग नजर भी आते है. अब वो सही साबित होते या फिर गलत ये तो महज 10 दिनों के भीतर पता चल ही जायेगा क्योंकि दिल्ली में इस 8 फरवरी को विधायको के लिए वोटिंग की जायेगी और 11 फरवरी को चुनावी नतीजे सभी के सामने होंगे.

ऐसे में चाहे पोल एजेंसियां हो, राजनीतिकार हो,चैनल सर्वेज हो या फिर स्वामी जी समेत कई बड़े नेता हो सभी अपनी अपनी तरफ से गणित लगाने में जुट गये है कि कौन कितना पानी में रहेगा और कौन किस हद तक जीत हासिल कर सकेगा?