रूबिका लियाकत ने जताया रविशंकर प्रसाद का आभार, खुश होकर कही ये बात

454

रूबिका लियाकत को तो आप जानते ही है जो देश की सबसे बड़ी महिला पत्रकारों में से एक है. इन दिनों एबीपी ग्रुप के साथ में जुडी हुई है और कही न कही वो एक बहुत ही बड़े वर्ग पर अपना प्रभाव भी रखती है इस बात में कोई भी शंका नही है. अभी उनके ही चैनल ने एक बहुत ही बड़ा इवेंट रखा था जिसमे देश के क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी आये थे और वो भी काफी बड़े नेता है इस बात को कहने से गुरेज नही किया जा सकता है.

इवेंट में तीन तलाक पर जताया रूबिका लियाकत ने आभार
रविशंकर प्रसाद से पत्रकार ने काफी ज्यादा तीखे सवाल किये जिनके जवाब देने भी उन्हें मुश्किल पड़ रहे थे लेकिन जब बातो ही बातो में बात सरकार की कार्यशैली और गोल्स पर पड़ने लगी तो रूबिका लियाकत की दिल की बात बाहर आ गयी और उन्होंने सरकार के प्रति और क़ानून मंत्री के प्रति खुले मंच से अपनी तरफ से कृतज्ञता व्यक्त की जिसके बाद में हॉल में तालियाँ बजने लग गयी.

उन्होंने मंच से कहा ‘बिलकुल खुश है आपने जो किया है हमें तीन तलाक से आजादी दिलवाई है हम महिलाओ को उसके लिए तो हम बिलकुल ग्रेटीट्यूड है.’ ये सुनते ही रविशंकर प्रसाद हल्का सा मुस्कुराए और बात आगे बढ़ गयी. मगर ये बात अब निकली है तो लोगो के दिमाग में छप गयी ही है कि सारी शिक्षित मुस्लिम महिलाये चाहे वो पत्रकार हो या फिर कुछ और हो मोदी सरकार के लिए इस बात की शुक्रगुजार हो रखी है कि उन्होंने इस तीन तलाक जैसी चीज से उन्हें आजादी दिला दी. खैर इसका मेजर इफेक्ट है नही क्योंकि ज्यादातर मुस्लिम महिलाये पढ़ी लिखी नही है और उन्हें इससे कोई फर्क नही पड़ता.

आपको बता दे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद में सरकार ने कठिनतम प्रयास करके तीन तलाक को बैन कर दिया इसका काफी ज्यादा विरोध भी हुआ लेकिन वो विरोध बहुत लम्बे समय तक टिक नही पाया और न ही इसे कोर्ट में चेलेंज किया जा सकता है क्योंकि ये कोर्ट के आर्डर पर ही हुआ है.