पाकिस्तान ने की दिल्ली चुनावों में मोदी को हराने की अपील, केजरीवाल ने दिया जवाब

722

भारत और पाकिस्तान के बीच में आपसी मनमुटाव काफी ज्यादा है और ये बात सिर्फ हम ही नही बल्कि सारी दुनिया जानती है. इस वजह से जब अब पाक भारत का फ्रंट मोर्चे पर कुछ बिगाड़ नही सकता है तो फिर ऐसे में पाक लगातार कुछ न कुछ ऐसी हरकते करता रहता है जिससे भारत की सरकार को आंतरिक तौर पर नुकसान हो और वो कमजोर पड़े. पाकिस्तान के कुछ ज्यादा ही बोलने वाले मंत्री फवाद चौधरी ने ऐसा ही बयान दिया है जिसके बाद में दिल्ली की राजनीति एक नये मोड़ पर चली गयी है.

फवाद चौधरी ने कहा, दिल्ली चुनाव में मोदी को हराये
पाक में सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री बने हुए फवाद चौधरी ने ट्विटर पर लिखा ‘भारत के लोगो को इस बार मोदी को जरुर हराना चाहिये.’ चौधरी ने कश्मीर, नागरिकता क़ानून और भारत की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि अगर इन सबको ठीक करना है तो दिल्ली के चुनावों में मोदी को हराना होगा. फवाद चौधरी के इन बयानों के बाद में हर तरफ काफी ज्यादा चर्चा होने लगी और लोग इसे केजरीवाल से प्रेरित तक बताने लगे.

केजरीवाल ने दिया जवाब, हमारे आंतरिक मामलो में दखल न दे पाक
अब जब फवाद चौधरी के बयान ने हवा पकड़ी तो केजरीवाल ने भी ट्विटर पर ही जवाब दिया और कहा कि मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री है, वो मेरे भी प्रधानमंत्री है. दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मामला है और जो लोग आतक फैलाते है उनका इसमें हस्तक्षेप हमें बिलकुल भी बर्दाश्त नही है. पाक चाहे जितनी भी कोशिश कर ले लेकिन वो देश की एकता को नही तोड़ सकेगा.

केजरीवाल के इस बयान पर तरह तरह की प्रतिक्रिया आ रही है. कुछ कह रह है कि ये व्यक्ति कांग्रेस का विकल्प है तो कई देश की एकता की मिसाल दे रहे है.सबके अपने अपने व्यू पॉइंट है. हालांकि केजरिवाल ने डेमेज कण्ट्रोल जरुर कर लिया है क्योंकि अगर ऐसा न होता तो लोग केजरीवाल और पाक को जोड़ने लग जाते.