गठबंधन में आकर फंसे ठाकरे, अबू आजमी के बेटे ने कही ऐसी बात

569

महाराष्ट्र में इस वर्ष हमें एक बहुत ही बड़ा राजनीतिक परिवर्तन होते हुए देखा है. शिवसेना ने बीजेपी जैसे पुरानें साथी को छोड़ा और फिर जाकर के कांग्रेस और एनसीपी से मिल गयी. ये सब कुछ यही पर ही नही रूकने वाला है ये तो हम भी जानते है क्योंकि चाहे गठबंधन की सरकार चल रही हो लेकिन अन्दर ही अन्दर मची उथल पुथल से कोई भी अनजान नही है. उद्धव ठाकरे के लिए चुनौती है कि वो विचारधारा के साथ सरकार को बनाये रखे और इसी को दिखाने के लिए वो इस 7 मार्च को अयोध्या में मंदिर दर्शन के लिये जाने की तैयारी कर रहे है.

उद्धव ठाकरे के फैसले से मुस्लिम डरेंगे, अगर वो मंदिर के लिए जायेंगे तो हम मस्जिद के लिए जाने वाले है
अब से पहले उद्धव ठाकरे मंदिर जाते थे तो वो स्वतंत्र थे लेकिन अब जब वो मंदिर जाने की बात कर रहे है तो सौ सवाल खड़े हो रहे है और उनमे सबसे आगे है फरहान आजमी जो अबू आजमी के बेटे है. फरहान ने एक रैली में कहा कि अगर उद्धव ठाकरे मंदिर के लिए अयोध्या जा रहे है तो मैं भी मस्जिद के लिए जाऊँगा, सब गठबंधन के नेताओ को लेकर के जाऊँगा.

फरहान ने आगे कहा कि हम लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बेहद निराश है और उद्धव ठाकरे ने ये जो फैसला लिया है ये अयोध्या जाने का वो मुस्लिमो को डराने वाला है. आप लोगो को मैं बता दू कि दुनिया भर में हमारी आबादी 2.5 अरब है. दुनिया भर में 50 से ज्यादा मुस्लिम देश है जो हमें ख़ुशी से अपने साथ ले जायेंगे लेकिन हम नही जायेंगे.

फरहान ने ये बाते तब कहनी शुरू की है जब से उद्धव ठाकरे ने अपनी विचारधारा से समझौता करके कांग्रेस से हाथ मिला लिया और अब ऐसे में एक वक्त हुआ करता था जब उनके बारे में कोई बोल नही पाता था क्योंकि बाल ठाकरे का रूतबा था लेकिन अब गठबंधन में आकार के ठाकरे ऐसा फंसे है कि हर कोई उन्हें कुछ भी कह रहा है.