शरजील इमाम ने दिल्ली पुलिस के सामने किया बड़ा कबूलनामा

586

भारत काफी बड़ा देश है और यहाँ की डेमोग्राफी भी काफी जुदा किस्म की है इस वजह से यहाँ पर सभी के लिए शत प्रतिशत सब कुछ बेहतरीन हो पाना संभव नही हो पाता लेकिन इसका अर्थ कही पर ये भी तो नही लिखा है कि वो देश के खिलाफ जाकर के खड़े हो जाएगा? शरजील इमाम की हरकते और दलीले तो कुछ ऐसा ही कहते हुए नजर आ रही. राजद्रोह के आरोपी शरजील को अभी पुलिस रिमांड में रखा गया है जहाँ पर उसने कई बड़े बड़े खुलासे किये है और अपने गुनाहों को भी कबूल किये जा रहा है.

जोश जोश में की थी असम को अलग करने की बात, अपने भाषण को लेकर कोई पछतावा नही
शरजील इमाम अभी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की रिमांड पर है जहाँ पर उससे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में उसने ये कबूल किया है कि इस तरह के भाषण उसने दिए थे और उसके विडियो सही है, उनसे किसी भी तरह की कोई छेड़छाड़ नही की गयी है. ये सब उसी की कही हुई बाते है. साथ में उसने ये भी कहा है कि ये पूरी नही है.

शरजील ने कहा कि उसने जोश जोश में असम को भारत से अलग करने की बात कह दी थी. साथ ही वो ये भी कहता है कि उसे ये सब कहने का कोई भी पछ्तावा नही है और वो अपना विरोध कार्य जारी रखेगा. शरजील इमाम ने तो ये तक माना है कि भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिये. दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शरजील काफी खतरनाक किस्म की विचारधाराओं से प्रेरित है. अगर ये व्यक्ति ज्यादा समय तक बाहर रहता तो कही न कही ख़तरा साबित हो सकता था लेकिन इंटेलिजेंस की कामयाबी की वजह से अब ये अन्दर है.

हालांकि अभी तक कोर्ट में मामला चलना बाकी है जहाँ कोर्ट में इन सब बातो को सामने रखा जाएगा. कोर्ट इस पर सुनेगा और दोनों ही पक्षों की सुनने के बाद में अंतिम फैसला भी देगा. अभी शरजील पर लगी सबसे गंभीर धारा 124ए है जिस पर उम्रकैद तक की सजा हो सकती है.