नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को जेडीयू से निकाला, फिर ये खुलासा भी किया

314

वैसे तो देश की निगाहें इन दिनों दिल्ली पर है लेकिन अभी हाल ही में बिहार की राजनीति में बहुत ही बड़ा बदलाव आया है. पिछले कुछ दिनों में आपने देखा होगा कि जेडीयू में काफी अफरा तफरी मचती हुई नजर आ रही थी और उसके पीछे की वजह थे प्रशांत किशोर जो पार्टी की लीक से हटकर के प्रयास कर रहे थे और तो और उनके बाकी विरोधियो से भी करीबी दिख रही थी जिसके चलते नीतीश कुमार को बहुत ही बड़ा और सख्त फैसला लेना पड़ा जिसकी उम्मीद शायद प्रशांत किशोर को भी नही रही होगी.

नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को किया आउट, बोले अमित शाह के कहने पर रखा था
कुछ समय पहले प्रशांत किशोर ने जदयू ज्वाइन की थी लेकिन पार्टी के अन्दर उनकी अपने ही लोगो से बनती नजर नही आ रही थी. वो CAA जैसे मुद्दों पर नीतीश कुमार से अलग राय रख रहे थे और उनके आप से लेकर टीएमसी से भी करीबियां दिख रही थी जिसके चलते आखिरकार नीतीश कुमार ने फैसला लिया और प्रशांत किशोर को जेडीयू से बाहर निकाल दिया गया.

इसके बाद में उन्होंने मीडिया से भी बात की और कहा ‘अमित शाह जी ने मुझे प्रशांत किशोर को पार्टी में लेने के लिए कहा था लेकिन अब पीके दुसरे तरह के लोगो के लिए भी चुनावी रणनीति बना रहे है. इन दिनों वो आम आदमी पार्टी के लिए काम कर रहे है. जरुर उनकी इच्छा कही और जाने की. अब वो इच्छा से कही भी जाने के लिए फ्री है.’ सिर्फ नीतीश कुमार ही नही बाकी नेताओं ने भी प्रशांत किशोर को उनके कद से ज्यादा ऊपर न बोलने की सलाह दी थी.

अब कयास लग रहे है कि जेडीयू से निकाले जाने के बाद में प्रशांत किशोर आम आदमी पार्टी या फिर टीएमसी में जा सकते है क्योंकि इन दिनों उनकी करीबी इनसे काफी ज्यादा नजर आ रही थी और प्रशांत किशोर के बारे में कहा जाता है कि वो ममता और केजरीवाल से मिले भी है.