शाहीन बाग़ प्रदर्शन के पीछे है केजरीवाल? कुमार विश्वास ने बतायी अन्दर की असली बात

546

शाहीन बाग़ में इन दिनों में बड़े ही जोर शोर के साथ में प्रदर्शन चल रहा है और इसमें अधिकतर महिलाये और बच्चे ही है जो टेंट लगाकर के महीनो से एक जगह पर जमे बैठे है. ऐसे में सभी पार्टियां एक दुसरे पर आरोप लगा रही है. एक कहता है तुमने करवाया तो दूसरा कहता है मैं क्या करूं इसमें? खैर पार्टियां तो इसमें काफी कुछ कहती ही रहती है लेकिन इन सबके बीच में जाने माने कवि कुमार कुमार विश्वास ने भी अन्दर की बात बाहर लाने की कोशिश की है और इसी पर ट्विटर पर हो हल्ला सा मच गया.

केजरीवाल ने दी बीजेपी को दी शाहीन बाग़ जाकर रास्ता खुलवाने की सलाह, कुमार विश्वास ने कहा तुम्हारे ही आदमी है
इतने सारे धरने और प्रदर्शन के बीच में अर्विन्द केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा और कहा ‘शाहीन बाग़ में बंद हुए रास्ते की वजह से लोगो को बड़ी परेशानी हो रही है. भाजपा वाले चाहते ही नही है कि रास्ते खुले, वो इस पर गंदी राजनीति कर रहे है. बीजेपी नेता तुरंत शाहीन बाग़ जाए और बातचीत करके रास्ता खुलवाये.’

अब केजरीवाल के बस इतना कहने भर की देर थी और कुमार विश्वास उन पर बरस पड़े और कहने लगे ‘अपने अमानती गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाये दुसरे. तुम्हारा आदमी कहता है शाहीन बाग़ के साथ खडा हूँ और तुम कह रहे हो हटाओ.’ इसके बाद कुमार विश्वास ने पंक्तियाँ भी लिखी और इशारा किया कि अमानती यानी उनका इशारा अमानुतुल्लाह खान की तरफ है जो कि आम आदमी पार्टी का नेता और विधायक रहा है और इन सभी प्रदर्शनों में भी खान की काफी बड़ी भूमिका रही है. कुमार विश्वास ने साफ़ तौर पर बता दिया कि केजरीवाल बाहर से अच्छा बन रहे है जबकि अन्दर से इनके ही लोग ये सब करवा रहे है.

अब आरोप तो भाजपा भी लगा ही रही है कि ये सब आम आदमी पार्टी करवा रही है जबकि आम आदमी पार्टी कह रही है कि बीजेपी ये सब होने देना चाह रही है ताकि उन्हें चुनावों में फायदा हो सके वो ध्यान बंटाना चाहती है. अंतिम फैसला तो जनता आखिरी दिन पर कर ही देगी.