दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनाव आयोग ने दिया बीजेपी को बड़ा झटका

433

दिल्ली में चुनाव होने को अभी महज कुछ ही समय बचा हुआ है. दो हफ्तों से भी कम का समय बचा हुआ है. सभी लोग इन्तजार तो यही कर रहे है कि जल्द से जल्द चुनाव हो और परिणाम उनके पक्ष में आये लेकिन अंतिम फैसला तो जनता को ही करना है. अब जनता को रिझाने के लिए लगातार रैलियाँ और बयानबाजियां जारी है लेकिन लगता है कि कुछ बयान ऐसे भी है जो चुनाव आयोग को पसंद नही आये है और इसी के चलते हुए बीजेपी पर कुछ एक बंदिशे थोपी जानी तय समझी जा रही है.

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को नोटिस, स्टार प्रचारक पद से हटाने का भी आदेश
चुनाव आयोग की गाज सीधे तौर पर बीजेपी के बड़े दो नेताओं पर गिरी है जिनमे एक केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर है जबकि दूसरे भी भाजपा के ही सांसद प्रवेश वर्मा है. इन दोनों को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर के पेश होने को कहा है और इन पर बैन लगाने तक की नौबत भी आ सकती है अगर वो सही जवाब नही दे सके. यही नही आयोग ने ये आदेश भी दिया है कि दोनों नेताओं को बीजेपी अपने स्टार प्रचारक के पद से हटाये.

दरअसल दोनों ही नेताओं पर ऐसे बयान देने के कारण एक्शन लिया गया है जिस पर बाकी पार्टियों ने विरोध जताना शुरू कर दिया था. सांसद प्रवेश वर्मा ने बयान दिया था कि ये जो भी लाखो लोग शाहीन बाग़ में जुटते है वो आपके घर में घुस जायेंगे, आपकी बहन बेटियों को उठा लेंगे. आपको निर्णय करना है कि आपको किसे चुनना है? वही अनुराग ठाकुर के द्वारा देश के गद्दारों को… करके नारा लगवाने के कारण समस्या का सामना करना पड रहा है.

वही इससे पहले कपिल मिश्रा पर भी इसी कारण से 48 घंटे का चुनावी प्रचार करने का प्रतिबन्ध लगा था जिसके दौरान वो कुछ भी बोल नही सकते थे. हालांकि अब वो प्रतिबन्ध का समय खत्म हो चुका है लेकिन अब बीजेपी के दुसरे नेताओं को थोडा सा संभलकर के रहने की जरूरत है.