शरजील इमाम और कन्हैया में से ज्यादा खतरनाक कौन है, अमित शाह ने खुद बताया

117

देश में फ़िलहाल कुछ एक लोग ऐसे पनप रहे है जो कही न कही भारत के ही खिलाफ खड़े होने की कोशिश कर रहे है और लगातार उनका प्रयास यही रहता है कि किसी न किसी तरह से हिंदुस्तान के खिलाफ बड़ी बगावते कर दी जाए और वो जो कुछ भी करना चाह रहे है वो सरकार से हासिल कर ले. ऐसे इन मंसूबे इन दिनों शरजील इमाम नाम के एक व्यक्ति के भी जाहिर हुए जिसने अपने भाषणों में असम को भारत से अलग कर देने की बात तक कह दी. इस पर अब अमित शाह ने खुद बयान दिया है.

शरजील को बताया कन्हैया से भी ज्यादा खतरनाक, करेंगे हर जरूरी कार्यवाही
अमित शाह ने एक कार्यक्रम में संबोधन के दौरान कहा ‘आप इस शरजील का बयान देखिए, विडियो में ये कन्हैया कुमार से भी खतरनाक बाते बोल रहा है. चिकन नेक को काट दो असम भारत से कट जाएगा. अरे सात पुश्ते लग जायेगी भैया असम ऐसे अलग नही होगा. आज दिल्ली पुलिस ने उनको धर लिया है और उनको जेल की हवा खिलाने के लिये यही पर ला रहे है.’

शरजील को देश के गृह मंत्री के द्वारा इतना खतरनाक बताये जाने से सीधा मतलब तो यही निकलता है कि वो देश के लिए बेहद ही नुकसानदेह साबित हो सकता है. इसी के चलते अलग अलग कई राज्यों में शरजील के खिलाफ धारा 124ए के तहत राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अब कोर्ट में उसकी पेशी करके सजा सुनिश्चित की जायेगी. इस मामले में दोषी पाये जाने पर दोषी को उम्रकैद की सजा तक हो सकती है और संविधान में इसे बहुत ही बड़ा अपराध माना गया है.

हालांकि ऐसा नही है कि शरजील को बचाने के लिए लोग सामने नही आ रहे है. कई छोटे मोटे नेता और जेएनयू से जुड़े हुए लोग कभी रैली निकाल रहे है तो कभी स्पीच दे रहे है कि शरजील बेगुनानाह है उसे छोड़ा जाये. जबकि गृहमंत्री ने तय कर लिया है कि अब कार्यवाही तो करनी ही है.